दबिश: अमरावती में बुजुर्ग को शराब पिलाकर सोने की अंगूठी लूटनेवाला आरोपी गिरफ्तार

अमरावती में बुजुर्ग को शराब पिलाकर सोने की अंगूठी लूटनेवाला आरोपी गिरफ्तार
  • बुजुर्ग को गांव छोड़ने के बहाने दोपहिया पर बिठाकर खेत ले गया
  • अंगूठी छीनकर बुजुर्ग को वहीं छोड़ भागा
  • अन्य तीन वारदात को दिया अंजाम

डिजिटल डेस्क, अमरावती। दर्यापुर मार्ग पर एक सप्ताह पहले बुजुर्ग को गांव छोड़ने के बहाने दोपहिया पर बिठाकर आरोपी खेत में ले गया। जिसके बाद बुजुर्ग को शराब पिलाकर सोने की अंगूठी लूटकर मौके से फरार हो गया था। इस मामले में ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने मंगलवार को हसनापुर से सुमीत खांडेकर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने जिले में इसी तरह की तीन वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। आरोपी के पास से 1 लाख 64 हजार रुपए का माल जब्त कर लिया है।

लासुर निवासी गणेश चव्हाण 20 फरवरी को किसी काम से बाहर गए थे। वापस पैदल घर की ओर लौट रहे थे। तभी अज्ञात युवक उनके पास आया और गांव छोड़ने के बहाने दोपहिया पर बिठाकर खेत में ले गया। जहां आरोपी ने गणेश चव्हाण को शराब पिलाई। नशे में चूर होने के बाद आरोपी सुमीत खांडेकर ने गणेश चव्हाण के हाथ से दो सोने की अंगूठिया और मोबाइल छीनकर मौके से भाग निकला।

बैंक से 2 करोड़ रुपए निकालने की फिराक में थे, अज्ञात दो नामजद

गाडगेनगर के कैम्प स्थित एसबीआई बैंक से धनादेश चोरी कर उस पर बैंक के ही संचालक और अध्यक्ष के फर्जी हस्ताक्षर कर 2 करोड़ रुपए निकालने का प्रयास अज्ञात आरोपियेां द्वारा किया गया था। मामला सामने आते ही बैंक प्रशासन के अधिकारी जांच में जुटे। जहां मंगलवार को बैंक के व्यवस्थापक राजेश प्रभाकर देशमुख ने गाडगेनगर थाने में जाकर शिकायत की। इस मामले में दो अज्ञात आरोपियों के खिलाफ विविध धाराओं के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गाडगेनगर थाना क्षेत्र के कांग्रेस नगर रोड स्थित जिला परिषद शिक्षक सहकारी बैंक में राजेश देशमुख व्यवस्थापक के तौर पर कार्यरत है। 15 फरवरी को दो अज्ञात बैंक में दाखिल हुए और काऊंटर पर धनादेश क्रमांक 913559 दिया। जिसमें 2 करोड़ रुपए निकालने थे। उस धनादेश पर संचालक अजयानंद पवार और उसके सामने अध्यक्ष गोकुलदास राऊत के हस्ताक्षर व स्टैम्प दिखाई दिए। लेकिन बैंक के अधिकारियों को कुछ संदेह होते ही उन्होंने अध्यक्ष और संचालक से रुपए निकाले संदर्भ में पूछताछ की तब अध्यक्ष और संचालक ने साफ कहा कि हमने ऐसे किसी भी धनादेश पर हस्ताक्षर नहीं किए है। जिससे बैंक में दाखिल हुए अज्ञात आरोपियों ने बड़े ही चालाकि से षड़यंत्र रचते हुए बैंक से ही धनादेश चोरी किया और उस पर संचालक, अध्यक्ष के हस्ताक्षर कर 2 करोड़ रुपए निकालने का प्रयास किया था। लेकिन आरोपी इसमें विफल रहे। इस मामले में व्यवस्थापक राजेश देशमुख ने मंगलवार को गाडगेनगर थाने में शिकायत की। सीसीटीवी कैमरे में कैद दो अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 511, 380, 465, 467, 468, 471, 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Created On :   28 Feb 2024 10:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story