चुनाव: 15 सरपंच-उपसरपंच निर्विरोध, 5 सीट पर चुनाव, 1 पर ईश्वर चिट्ठी

15 सरपंच-उपसरपंच निर्विरोध, 5 सीट पर चुनाव, 1 पर ईश्वर चिट्ठी
अमरावती जिले की 8 तहसील की 17 ग्राम पंचायतों में हुए उपचुनाव

डिजिटल डेस्क, अमरावती। अमरावती जिले की 8 तहसील अंतर्गत आनेवाले 21 ग्राम पंचायतों के सरपंच व उपसरपंच के उपचुनाव कराए गए। जिसमें 8 सरपंच व 13 उपसरपंच चुने गए। जिसमें 15 जगह पर निर्विरोध चुनाव कराया गया। जबकि 5 स्थानों पर मतदान के जरिए सरपंच, उपसरपंच का चयन किया गया। जबकि दर्यापुर तहसील के मार्कंडा ग्राम पंचायत के सरपंच पद पर परमानंद राऊत का ईश्वर चिट्ठी के चलते चयन किया गया। वहीं चांदुर रेलवे तहसील की चिरोडी ग्राम पंचायत के सरपंच को लेकर नागपुर हाईकोर्ट में मामला न्याय प्रविष्ठ रहने से यहां का चुनाव स्थगित करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार मोर्शी तहसील के पाला ग्राम पंचायत के सरपंच पद पर वर्षा घोरमाडे और उपसरपंच पद पर प्रीति जिचकार का निर्विरोध चयन किया गया। विचोरी ग्राम पंचायत के सरपंच पद पर सुनील खडसे, रोहनखेड ग्राम पंचायत के सरपंच पद पर सविता विनायक खरबडे का निर्विरोध चयन हुआ। वहीं राजुरवाडी ग्राम पंचायत के उपसरपंच पद पर रत्ना अमझरे का चयन हुआ। अमरावती तहसील के धानोरा कोकाटे के सरपंच पद पर मीना डहाके, डवरगांव के उपसरपंच पद पर राजू कपिले व सोनोरा बु. के उपसरपंच पद विपिन रमेश आसोले निर्विरोध चुने गए। जबकि डिगर गव्हाण ग्राम पंचायत के उपसरपंच के लिए मतदान कराया गया। जिसमें सतीश मेश्राम निर्वाचित हुए। धारणी तहसील के टेंबली ग्राम पंचायत के उपसरपंच पद पर डिग्रीलाल जावरकर यह निर्विरोध चुने गए। वहीं धामणगांव रेलवे तहसील के दाभाडा के उपसरपंच व चांदुर बाजार तहसील के शिरजगांव बंड के उपसरपंच, मंगरुल चवाला के सरपंच व उपसरपंच के लिए चुनाव कराया गया।

दाभाडा के उपसरपंच पद पर स्नेहल राऊत, शिरजगांव बंड के उपसरपंच पद पर महानंदा रहाटे और मंगरुल चवाला के सरपंच पद पर राजेश पारधी निर्वाचित हुए। जबकि मंगरुल चवाला के उपसरपंच पद पर निखिल देशमुख निर्विरोध चुने गए।

नांदगांव खंडेश्वर तहसील के वाटपुर ग्राम पंचायत के सरपंच पद पर शिवदास हिरोडे व उपसरपंच पद पर परमेश्वर बनसोड का निर्विरोध चयन हुआ। वहीं ग्राम पापड के उपसरपंच पद के लिए मतदान कराया गया। यहां सचिन कोल्हे निर्वाचित हुए। वाघोडा ग्राम पंचायत के सरपंच पद पर नारायण भगवे व उपसरपंच पद पर शशीकला बाले यह निर्विरोध निर्वाचित हुई। जबकि दाभा के उपसरपंच पद पर पूनम काले का निर्विरोध चयन किया गया।

Created On :   14 Oct 2023 1:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story