खौफ: तेंदुआ दिखने के बाद से दहशत, वन विभाग ने कहा सतर्क रहें...

तेंदुआ दिखने के बाद से दहशत, वन विभाग ने कहा सतर्क रहें...
परतवाड़ा के कुटीर अस्पताल में दिखाई दिया, वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची

डिजिटल डेस्क, अचलपुर (अमरावती)। परतवाड़ा शहर के कुटीर अस्पताल परिसर में 20 दिसंबर की रात एक मरीज के परिजनों और सुरक्षा रक्षकों को तेंदुआ सुरक्षा दीवार कूदता दिखा। उन्होंने तत्काल परतवाड़ा वन विभाग को मामले की जानकारी दी। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया वनपरिक्षेत्र अधिकारी के आदेश पर 21 दिसंबर की रात से वन विभाग के कर्मचारी गश्त में लग गए। साथ ही नागरिकों से सतर्कता बरतने का आह्वान भी वन विभाग के अधिकारियों ने किया है।

अचलपुर - परतवाड़ा के जुड़वा शहर के कुटीर अस्पताल परिसर में मरीज के परिजनों ने तेंदुआ दीवाल कूदते देखा। अस्पताल में बड़ी संख्या में मरीज आने के साथ ही कर्मचारी और अधिकारियों का आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में सभी लोगों में भय का वातावरण बना हुआ है। हालांकि सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। साथ ही गुरुवार से वन विभाग के कर्मचारियों ने उक्त एरिया में गश्त भी शुरू कर दिया है। मामले की जांच की जा रही है कि तेंदुआ ही था या कोई अन्य जानवर था।

पहले भी मचा चुका है आतंक : इसके पहले भी परतवाड़ा में तेंदुआ आतंक मचा चुका है। मिल में कैद होने पर कर्मचारियों की जान आफत में आ गई थी। हालांकि स्थानीय प्रबंधन ने उसे सूझबूझ से बाहर निकाला। वहीं, पिछले दिनों अमरावती के वीएमवी परिसर में भी तेंदुए की दहशत थी।

गश्त पर वन विभाग की टीम : कुटीर अस्पताल परिसर में तेंदुआ दिखने की सूचना मिली थी। इसके बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। साथ ही 21 दिसंबर से वन विभाग की टीम को एरिया के गश्त पर लगा दिया है। इसके अलावा स्थानीय नागरिकों से सतर्कता बरतने का आह्वान किया है। -दिनेश वालके, वनपरिक्षेत्र अधिकारी, वन विभाग

Created On :   22 Dec 2023 5:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story