दहशत: वन विभाग की गाड़ी पर झपट पड़ा तेंदुआ

रिहायशी बस्ती में तेंदुए का आतंक, तमाशबीनों की भीड़ उमड़ी

डिजिटल डेस्क, अमरावती। अमरावती शहर के शासकीय विदर्भ ज्ञान विज्ञान संस्था (वीएमवी)परिसर में बुधवार सुबह तेंदुआ दिखाई दिया। वह रिहायशी इलाके में घुस गया। तेंदुए की खबर मिलते ही तमाशबीनाें की भीड़ लग गई और मौके पर वन विभाग का रेस्क्यू दल भी पहुंच गया। दल तेंदुए को खोज रहा था तभी तेंदुआ झाड़ियों के बीच से वन विभाग की गाड़ी पर झपटा। गाड़ी में बैठे कर्मचारियों के साथ ही कॉलोनी में सड़क और दीवार पर खड़े लोगों के राेंगटे खड़े हो गए। लोग घबराकर चिल्लाने लगे और कॉलोनी में हड़कंप मच गया।

जानकारी के अनुसार वीएमवी परिसर में बुधवार की सुबह तेंदुआ दिखाई दिया। लोगों का शोर सुनकर वह रिहायशी बस्ती में घुस गया। सुबह 6 बजे स्थानीय निवासी राऊत के तबेले में घुसा। वहां बंधे दो बैल और दो बछड़े बैठे थे। तबेले में राऊत की पत्नी ने तेंदुए को देखकर शोर मचाया तो वह भाग गया। घटना की खबर वन विभाग को मिली तो वन विभाग वडाली मौके पर पहुंचा। तब तक तंेदुआ वहां से मणिपुर ले-आऊट में पहुंच गया। रेस्क्यू करने के लिए पहुंची टीम का वाहन एमएच 27-एए 543 झाड़ियों में उसे खोज रहा था तभी अचानक से तेंदुए ने वाहन पर झपट्टा मारा। वाहन पर हमला कर तेंदुआ पीछे के इलाके में की ओर भागा और सुबह 10 बजे से शाम 5.30 बजे तक तेंदुए की तलाश शुरू थी लेकिन तेंदुआ नहीं मिला। उसके लिए वन परिक्षेत्र अधिकारी वडाली और चांदुर रेलवे के सभी अधिकारी डेरा जमाए बैठे रहे।

गर्भवती होने से नहीं किया ट्रैंक्यूलाइज : वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि परिसर में घूम रही मादा तेंदुआ चार माह की गर्भवती है। हम उसको रेस्क्यू करने के लिए ट्रैंक्यूलाइज नहीं कर सकते है। इस कारण मादा तेंदुए को पकड़ना नामुमकिन है।

Created On :   26 Oct 2023 10:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story