स्पर्धा: अमरावती के तलेगांव दशासर में शंकर पट , बब्बर-बादशाह की जोड़ी एक दानी बनी विजेता

अमरावती के तलेगांव दशासर में शंकर पट , बब्बर-बादशाह की जोड़ी एक दानी बनी विजेता
  • सैकड़ों बैल जोड़ियों ने लिया हिस्सा
  • विजेताओं को दिए जाएंगे आकर्षक पुरस्कार
  • शंकटपट में उमड़ा किसानों का हुजूम

डिजिटल डेस्क, तलेगांव दशासर(अमरावती)। तलेगांव दशासर में शंकर पट के दूसरे दिन मंगलवार 16 जनवरी को एक दानी (एक बैल जोड़ी) स्पर्धा में विदर्भभर के नामचीन बैलों ने अपना जोर दिखाया। जिसमें अ गुट में डॉ. आशीष सालनकर धामणगांव की बैल जोड़ी बब्बर-बादशाह ने एक दानी शंकर पट अपने नाम कर लिया। विदर्भ केसरी मैदान पर एक दानी पट दो गुटों में होगा। शंकर पट में सैकड़ों बैल जोड़ियों ने हिस्सा लिया। वहीं, आनंद वानखड़े मेहकर की जोड़ी सोन्या-मल्हार ने तथा सादिक शाह सांवर बाभुलगांव की बादल-शिवा बैल जोड़ी ने अपना जलवा बिखेरा। क गुट में जिगरी ग्रुप अमरावती की जोड़ी महाराज-निशांत, डॉ.आशीष सालनकर धामणगांव की जोड़ी भवरया-इशारा तथा डॉ. आशीष सालनकर की जोड़ी तिरंगा-मलंग ने शानदार प्रदर्शन किया। आज एक दानी शंकर पट का फाइनल होगा ।

शिक्षक की नौकरी लगाने के नाम पर 15 लाख से ठगा : बडनेरा निवासी ज्ञानेश्वर गावंडे ने जीजा की कोटे में शिक्षक की सरकारी नौकरी लगाने के लिए दस्तूर नगर निवासी पुंडलिक जाधव को 15 लाख रुपए दिए थे। लेकिन दो साल बीत जाने के बाद भी नौकरी न मिलने से ठगी का मामला सामने आया। मंगलवार को राजापेठ थाने में ज्ञानेश्वर गावंडे की शिकायत पर पुंडलिक जाधव और एक महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। बडनेरा के पवन नगर निवासी ज्ञानेश्वर गावंडे व राजापेठ थाना क्षेत्र के दस्तूर नगर निवासी पुंडलिक जाधव पुराने परिचित हैं। दो साल पहले दोनों की मुलाकात हुई थी। जहां पुंडलिक जाधव ने सरकारी विभाग के कोटे में शिक्षक की नौकरी रहने की बात कही। तब ज्ञानेश्वर ने कहा कि उनके जीजा ने एमएबीएड की पढ़ाई की है। उन्हें इस जगह पर लगाना होगा। नौकरी पर लगाने के बदले 15 लाख रुपए की मांग की। ज्ञानेश्वर गावंडे ने थोड़े-थोडे़ कर पुंडलिक जाधव के घर जाकर 15 लाख रुपए दिए।

सीएसटी व पुणे वंदे भारत एक्सप्रेस को अमरावती तक चलाएं : सड़क सुरक्षा के नियमों का केवल सप्ताह तक पालन न करें, बल्कि जीवनभर के लिए अपनाएं। अपनी लापरवाही से दुर्घटना नहीं होगी। इसकी सतर्कता बरतना हर किसी का कर्तव्य है। यह बात अपर जिलाधीश सूरज वाघमारे ने कही। वह मंगलवार 20 जनवरी को सड़क सुरक्षा अभियान के उद्घाटन के अवसर पर प्रादेशिव परिवहन कार्यालय में बोल रहे थे। सड़क सुरक्षा अभियान निमित्त प्रादेशिक परिवहन कार्यालय में जिला रस्ता सुरक्षा समिति, परिवहन विभाग, पुलिस विभाग, सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग व राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में कार्यक्रम किया गया।

सिर में चोट लगने से मृत्यु की संख्या ज्यादा : अपर जिलाधिकारी वाघमारे ने कहा कि सड़क सुरक्षा काफी महत्वपूर्ण है। सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी और उसका पालन होना आवश्यक है। सड़क दुर्घटना में दोपहिया सवारों का प्रमाण ज्यादा रहता है। उसमें भी सिर में चोट लगने से मृत्यु की संख्या ज्यादा रहती है जिससे हेलमेट का इस्तेमाल काफी जरूरी है तथा वाहन चालकों की स्वास्थ्य जांच जितनी महत्वपूर्ण है उतनी ही वाहनों की समय-समय पर देखभाल करना भी महत्वपूर्ण है। इस समय जिला शल्य चिकित्सक डॉ. दिलीप सौंदले, अतिरिक्त जिला शल्य चिकित्सक सुभाष डाेले, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी राजाभाऊ गीते, सहायक पुलिस आयुक्त मनीष ठाकरे, सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता चंद्रकांत मेहत्रे, जनसंपर्क अधिकारी अनिल मानकर, विजय गावंडे, प्रदीप गुडधे तथा अधिकारी-कर्मचारी व वाहन चालक उपस्थित थे। वाहन निरीक्षक कांचन जाधव ने प्रास्तावना रखी। कार्यक्रम का संचालन पल्लवी दौड व आभार श्वेता वैद्य ने माना।

Created On :   17 Jan 2024 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story