छापेमारी: सीबीआई टीम ने जिला अस्पताल में दी दस्तक, नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर के खंगाले दस्तावेज

सीबीआई टीम ने जिला अस्पताल में दी दस्तक, नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर के खंगाले दस्तावेज
  • सीबीआई ने की बड़ी कार्रवाई
  • जिला अस्पताल में की छापेमारी
  • नर्सिंग सेंटर में दस्तावेजों की छानबीन की

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। नर्सिंग कॉलेजों की जांच करने आई सीबीआई टीम ने शनिवार को जिला अस्पताल में दस्तक दी। टीम के सदस्यों ने जिला अस्पताल परिसर में बने नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर का बारीकी से निरीक्षण किया। सुबह से देर शाम तक टीम के सदस्यों ने दस्तावेज खंगाले, नर्सिंग छात्राओं और शिक्षकों के संबंध में जानकारी जुटाई है। हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई टीम नर्सिंग कॉलेजों की जांच कर रही है।

बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह लगभग दस बजे सीबीआई टीम जिला अस्पताल पहुंची थी, जो रात लगभग आठ बजे तक नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर में रही। टीम ने नर्सिंग सेंटर में अध्ययन कार्य और ट्रेनिंग के दौरान जरुरी संसाधनों की उपलब्धता की जांच की। टीम द्वारा निर्धारित गाइडलाइन के तहत भौतिक सत्यापन किया गया। इसी के साथ सेंटर प्रभारी समेत 14 शिक्षकों के दस्तावेजों की जांच की गई। हालांकि 2022 से जीएनएम स्टूडेंट का नया बैच नहीं आया है। अब नए सत्र से बीएससी नर्सिंग की छात्राओं को ट्रेनिंग दी जाएगी। गौरतलब है कि नर्सिंग कॉलेज घोटाले से जुड़े मामले को लेकर शिकायतकर्ता ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। इसके आधार पर हाईकोर्ट ने सीबीआई को प्रदेश के सभी नर्सिंग कॉलेजों की जांच के आदेश दिए थे। इसी क्रम में शनिवार को सीबीआई टीम जिला अस्पताल स्थित नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर पहुंची थी।

जिले के अन्य कॉलेजों की भी हो रही जांच

बताया जा रहा है कि बीते 4 अप्रैल से नर्सिंग संस्थानों की जांच शुरू की गई है। टीम जिले में संचालित सभी नर्सिंग कॉलेज की जांच कर रही है। सीबीआई टीम निर्धारित गाइडलाइन के तहत दस्तावेजों की जांच कर रिपोर्ट तैयार कर रही है।

Created On :   14 April 2024 4:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story