अजीबोगरीब कामकाज: चंद्रपुर में इधर से उधर भटकते रहे मतदाता, जिंदा रहने के बावजूद बताया मृत

चंद्रपुर में इधर से उधर भटकते रहे मतदाता, जिंदा रहने के बावजूद बताया मृत
  • चंद्रपुर शहर में 50 प्रतिशत से कम मतदान
  • वोटिंग लिस्ट में खामियों से लोगों में भारी रोष
  • अव्यवस्था के बीच संपन्न हुआ मतदान

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। चंद्रपुर-वणी-आर्णी लोकसभा क्षेत्र के चंद्रपुर विस में शाम 5 बजे तक 48.20 प्रतिशत वोटिंग हुई। कड़ी धूप और कई मतदाताओं के नाम इधर से उधर होने तथा कई नाम गायब होने के चलते और जिंदा व्यक्ति को मृत बताने के कारण इसका असर वोटिंग पर पड़ने की बात कही जा रही है। दूसरी ओर पिछले चुनाव में भी चंद्रपुर शहर में 50 प्रतिशत से कम मतदान हुआ था। चंद्रपुर विस क्षेत्र में 3 लाख 56 हजार 736 मतदाताओं के लिए 383 मतदान केंद्र स्थापित किए गए। शुक्रवार को सुबह 7 बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हुई। जानकारी के मुताबिक लालपेठ, बाबुपेठ में मशीन में तकनीकी खराबी आने के कारण आधे-पौन घंटे बाद मतदान शुरू हुआ। दूसरी ओर चुनाव विभाग की लचर कार्यप्रणाली के कारण मतदाताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

कई स्थानों पर मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से गायब दिखे तो कुछ लोगों के नाम इधर-उधर होने से मतदाता अलग-अलग मतदान केंद्र पर भटकते नजर आए। एक महिला मतदाता जिंदा होने के बावजूद मृत होने का कारण बताकर मतदाता सूची से नाम हटाया गया। जिलाधिकारी कार्यालय में जांच करने पर मृत होने का प्रमाणपत्र दिया गया। सुगंधाबाई खोब्रागडे ऐसा महिला का नाम है। यह जानबुझकर करने का आरोप भी किया गया। सावरकर नगर निवासी संतोषकुमार शेगोकार ने बताया कि, सूची में पत्नी का नाम है, लेकिन उनका नाम नहीं आया। इधर-उधर भटकते के बाद दूसरे मतदान केंद्र पर नाम दिखाई दिया। वहीं पिछले चुनाव में जिनका नाम मतदाता सूची में था, अब वह नहीं दिखाई दिया। कई लोगों का दो बार नाम आया।

घुग्घुस में एक महिला मतदान करने के लिए पहुंची, किंतु 4 मतदान केंद्र घूमने के बावजूद नाम नहीं मिलने से मतदान से वंचित रहना पड़ा। छिटपुट घटना छोड़ मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण संपन्न हुई। उधर दाताला में पिछले लोकसभा चुनाव में हुई वोटिंग के मुकाबले इस बार 20 प्रतिशत वोटों की वृद्धि दर्ज की गई। पिछली बार यहां 50 प्रतिशत वोटिंग हुई थी जो इसबार बढ़कर 70

Created On :   20 April 2024 12:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story