खौफ: भालू ने की दुकान में घुसने की कोशिश , दहशत में है सुपर मार्केट परिसर के लोग

भालू ने की दुकान में घुसने की कोशिश , दहशत में है सुपर मार्केट परिसर के लोग
  • अंचलेश्वर मंदिर और लालपेठ परिसर में कुछ दिनों से घूम रहा भालू
  • लोगों ने वनविभाग को दी सूचना
  • वनविभाग पर अनदेखी का आरोप

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर । शहर के मध्य में स्थित भिवापुर वार्ड के सुपर मार्केट के पास भालू की वजह से नागरिकों में दहशत फैल गयी है। सीसीटीवी कैमरे से पता चला है कि नागरिक अपने बचाव के लिए एक दुकान में घुस गए तो भालू ने दुकान में घुसने की कोशिश की।

जानकारी के अनुसार 31 जनवरी की रात 12.30 बजे अचानक एक भालू नागरिकों के पीछे लग गया। उस समय नगारिकों ने एक चिकन सेंटर में शरण ली। सभी ने भीतर घुसने के बाद शटर को बंद कर लिया जिससे कोई अप्रिय घटना नहीं घटी। यह सारी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। पिछले कुछ दिनों से अंचलेश्वर मंदिर और लालपेठ परिसर में भालू घूमता दिखाई दे रहा है। नागरिकों ने इसकी सूचना वनविभाग को दी है किंतु कोई ध्यान नहीं दिया गया। इससे किसी अप्रिय घटना के बाद ही वनविभाग हरकत में आएगा ऐसा नागरिकों में चर्चा है। संभावना है कि यह भालू जंगल से भटककर शहर में आ गया होगा।

जिप्सी और चालक का लाइसेंस तीन माह के लिए निलंबित : विश्व प्रसिद्ध ताड़ोबा अंधारी बाघ प्रकल्प में बाघों का स्वच्छंद विचरण के लिए देश विदेश पर्यटक खींचे चले आते हंै। इसी प्रकार की घटना में बाघ देखने की जल्दबाजी में एक जिप्सी पेड़ से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में चंद्रपुर के दो पर्यटक घायल हो गए। घटना की गंभीरता को देखते हुए प्रबंधन ने जिप्सी और उसके ड्राइवर को 3 महीने के लिए निलंबित कर दिया है। वहीं गाइड को एक महीने के लिए निलंबित किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ताड़ोबा के देवाड़ा आगरझरी परिसर की यह घटना सोमवार की है। एक जिप्सी में चंद्रपुर के पर्यटक राजू चौधरी और मनीष मंडल समेत 6 पर्यटक जंगल सफारी के लिए गए थे। बाघ होने के खबर पर जिप्सी चालक सूरज ढोक ने जिप्सी को निर्धारित 20 किमी प्रति घंटे से अधिक तेज दौड़ा दिया जिससे जिप्सी एक पेड़ से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस वजह से राजू चौधरी और मनीष मंडल घायल हो गए। दोनों को उपचार के लिए भर्ती किया गया। जहां से बाद में उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। ताड़ोबा के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर घटना की पुष्टि की है। इस मामले में ताडोबा प्रबंधन ने ड्राइवर सूरज ढोक को तीन महीने, गाइड अर्जुन कुमरे को एक महीने और जिप्सी का पंजीयन 3 महीने के लिए रद्द कर दिया है।

Created On :   2 Feb 2024 10:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story