बागेश्वर धाम सरकार कथा, श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए एक हजार का बल तैनात

बागेश्वर धाम सरकार कथा, श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए एक हजार का बल तैनात

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। नागपुर रोड स्थित सिमरिया हनुमान मंदिर में बागेश्वर धाम सरकार की कथा आज से शुरू होगी। बागेश्वर धाम सरकार की कथा सुनने लाखों श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। कथा स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था बनाने पुलिस विभाग ने तैयारी कर ली है। यहां एक हजार से अधिक का बल तैनात रहेगा। कथा स्थल पर पुलिस के साथ फॉरेस्ट, होमगार्ड और कोटवारों की भी ड्यूटी लगाई गई है।

आरआई आशीष तिवारी ने बताया कि जिला पुलिस बल के ४७० जवान, मंडला और बैतूल से बुलाए गए ३७० पुलिसकर्मी के अलावा फॉरेस्ट, होमगार्ड, कोटवार की टीम मिलाकर एक हजार का बल सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेगा। कथा स्थल के आसपास पाइंट बनाकर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। कथा स्थल पर जाम की स्थिति निर्मित न हो, इसके लिए यातायात डायवर्ट कर दिया गया है। छोटे-बड़े वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था बनाई गई है।

५० से अधिक स्थानों पर लगाए कैमरे-

कथा स्थल पर आयोजकों द्वारा ५० स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। सीसीटीवी कंट्रोल रूम में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। कथा स्थल के आसपास जाम की स्थिति निर्मित होने पर कंट्रोल रूम से व्यवस्था बनाई जाएगी। इसके अलावा असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जाएगी।

सावधान रहें...चोर गिरोह सक्रिय, महिलाओं के उड़ाएं मंगलसूत्र-

कथा प्रारंभ होने से पहले शुक्रवार को चिखलीकलां माता मंदिर से सिमरिया के लिए कलश यात्रा निकाली गई थी। कलश यात्रा और भंडारे के दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ में चोर गिरोह भी सक्रिय था। बदमाशों ने आठ से दस महिलाओं के गले से मंगलसूत्र और कुछ लोगों के पर्स चुरा ले गए। उमरानाला चौकी प्रभारी एकता सोनी ने बताया कि पांच से छह महिलाओं ने शिकायत की है। पुलिस टीम ने कुछ संदेहियों को पकड़ा है जिनसे पूछताछ की जा रही है।

अपील...कथा स्थल पर जेवर पहनकर न पहुंचे-

पुलिस अधीक्षक विनायक वर्मा ने महिला श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे जेवर पहनकर कथा स्थल पर न आए। कथा स्थल पर यदि कोई संदिग्ध नजर आता है तो हर पाइंट पर पुलिसकर्मी तैनात है उन्हें सूचना दें। सादी वर्दी में पुलिस टीमें लगाई गई है। जो संदिग्धों और बदमाशों की धरपकड़ करेगी।

Created On :   5 Aug 2023 5:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story