जनरेटर चालू करते समय गीले फर्श पर फैला करंट, दो सगे भाइयों की मौत

बिजली गुल होने पर की थी शिकायत, व्यापारियों में गुस्सा

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। गोलगंज में मंगलवार शाम वैशाली साड़ी सेंटर के संचालक सगे भाइयों की जनरेटर से फैले करंट से मौत हो गई। पड़ोसी दुकानदारों ने सूझबूझ से बिजली सप्लाई बंद की। पुलिस ने घटना स्थल को खाली कराया। शवों को अभिरक्षा में लिया गया है।

कोतवाली टीआई उमेश गोल्हानी ने बताया कि गुलाबरा लेबर कोर्ट गली में रहने वाले मनोहर घोघरे (56), शंकर घोघरे (50) गोलगंज में वैशाली साड़ी सेंटर का संचालन करते थे। मंगलवार दोपहर 3 बजे से इस इलाके की बिजली गुल थी। एमपीईबी में शिकायत भी की गई थी, लेकिन शाम 5 बजे तक बिजली नहीं आई तो शंकर घोघरे (छोटा भाई) जनरेटर शुरु करने गया। इस दौरान मनोहर घोघरे (बड़ा भाई) जनरेटर के पास टायलेट के अंदर था। जनरेटर चालू करने के बाद एमसीबी उठाते ही गीली जमीन पर करंट फैल गया। शंकर करंट की चपेट में आ गए थे, मनोहर भी टायलेट से बाहर निकलते समय करंट लगने से जमीन पर गिर पड़े। दुकान के कर्मचारियों ने शोर मचाया। पड़ोसी दुकानदारों ने बिजली सप्लाई बंद कर दी। दोनों भाइयों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घर की बहुओं पर बड़ी जिम्मेदारी

पति के साथ कभी-कभी दुकान संभालने वाली घोघरे परिवार की बहुओं पर बड़ी जिम्मेदारी आ गई है। मनोहर घोघरे की दो बेटियां कॉलेज की पढ़ाई कर रही हैं। वहीं शंकर के बेटा बेटी स्कूल पढ़ रहे हैं। ऐसे में बच्चों का पालन पोषण करना व व्यापार संभालने की जिम्मेदारी घर की दोनों बहुओं पर हैं।

कुछ समय पहले दुकान के आधे हिस्से में रहता था परिवार

घोघरे भाइयों ने कड़ी मेहनत के बाद व्यापार को आगे बढ़ाया। पहले दुकान छोटी थी, आधे हिस्से में दुकान और आधे में निवास हुआ करता था। कुछ समय पहले ही लेबर कोर्ट गली में बने मकान में फेमिली शिफ्ट हुई थी।

एमपीईबी के खिलाफ व्यापारियों का गुस्सा

मंगलवार को दोपहर करीब 3 बजे से बिजली गुल थी। व्यवसायिक क्षेत्र में बिजली गुल होने से व्यापार प्रभावित हो जाता है। एमपीईबी में शिकायत के बाद भी ढाई से तीन घंटे के बाद बिजली आई थी। व्यापारियों का कहना है कि रोजाना 2 से 3 घंटे तक बिजली सप्लाई बाधित होती है। एमपीईबी बिजली सप्लाई बाधित होने पर तत्काल एक्शन नहीं लेती। समय रहते सप्लाई शुरु हो जाती तो ऐसी घटना नहीं होती।

संकरी गली में मदद मिलने में होती है परेशानी, अतिक्रमण पसरा गोलगंज से बुधवारी बाजार जाने वाली सडक़ बहुत संकरी है। इस गली में अतिक्रमण पसरा हुआ है। ऐसे में एम्बुलेंस व फायर ब्रिगेड पहुंचने में मशक्कत करनी पड़ती है। इस घटना के बाद लोगों ने ऑटो की मदद से करंट से झुलसे भाइयों को अस्पताल पहुंचाया था।

Created On :   23 April 2024 5:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story