आदिवासी छात्रा ने लगाई फांसी... छात्रावास में फंदे पर लटका मिला शव

आदिवासी छात्रा ने लगाई फांसी... छात्रावास में फंदे पर लटका मिला शव
- कक्षा 9 वीं में पढ़ाई कर रही थी छात्रा, लावाघोघरी की रहने वाली

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। कन्या शिक्षा परिसर स्थित संयुक्त आदिवासी सीनियर कन्या छात्रावास में कक्षा 9 वीं की 14 वर्षीय छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा का शव गुरुवार सुबह छात्रावास की दूसरी मंजिल स्थित खाली रूम में फंदे पर लटका मिला। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची थी। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।





छात्रावास अधीक्षिका इंद्राणी बेलवंशी ने बताया कि सुबह लगभग 7 बजे अन्य बच्चों के साथ छात्रा ने नाश्ता किया और अपने कमरे में चली गई थी। इसके बाद सुबह जब वह खाना खाने नहीं आई तब उसकी तलाश शुरू की गई। तलाश के दौरान उसका शव छात्रावास के खाली कक्ष में चुनरी के सहारे फंदे पर लटका मिला। स्टाफ ने पुलिस को घटना की सूचना दी थी। इस संबंध में जनजाति कार्य विभाग सहायक आयुक्त सत्येन्द्र मरकाम का कहना है कि यह दु:खद घटना है। छात्रा ने आत्महत्या किन कारणों से की है इसकी जांच पुलिस कर रही है।

रात में परिजनों से फोन पर बात की-

छात्रा के साथ रूम में रहने वाली अन्य छात्राओं ने बताया कि बुधवार रात मृतका ने छात्रावास के फोन से अपने परिजनों से बात की थी। गुरुवार सुबह नाश्ते की प्लेट लेकर वह कमरे में आई और नाश्ते के बाद पढ़ाई के लिए ऊपर वाले कमरे में जाने का कहकर निकली थी। तब उन्हें एहसास नहीं था कि वह आत्महत्या कर लेगी।

अगस्त 2023 मेंं हुआ था एडमिशन-

छात्रावास अधीक्षिका इंद्राणी बेलवंशी के मुताबिक लावाघोघरी निवासी 14 वर्षीय छात्रा अगस्त 2023 में छात्रावास में रहने आई थी। नवमीं से 12 वीं कक्षा की छात्राएं छात्रावास में रहकर पढ़ाई करती है। छात्रावास में 104 छात्राएं अध्ययनरत है। घटना के बाद सभी छात्राएं दहशत में है।

युवक ने जहर पीकर दी जान-

अस्पताल चौकी पुलिस ने बताया कि मोहखेड़ के ग्राम शिवलालढाना निवासी 21 वर्षीय सागर पिता गुलाबराव सहारे ने 14 फरवरी को अज्ञात कारणों के चलते जहर का सेवन कर लिया था। परिजनों ने उसे जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया था। प्राथमिक इलाज के बाद उसे निजी अस्पताल में शिफ्ट कराया गया था। निजी अस्पताल से उसे नागपुर रेफर किया गया था। नागपुर ले जाने सागर को एम्बुलेंस में शिफ्ट किया गया था, तब तक उसकी सांसें थम चुकी थी। सागर को जिला अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।

Created On :   15 Feb 2024 6:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story