छिंदवाड़ा: ड्राईटेक कंपनी की शिकायत लेकर पहुंचे युवक, काम से निकालने का लगाया आरोप

ड्राईटेक कंपनी की शिकायत लेकर पहुंचे युवक, काम से निकालने का लगाया आरोप
  • ड्राईटेक कंपनी की शिकायत लेकर पहुंचे युवक
  • काम से निकालने का लगाया आरोप
  • मतदान के लिए भी छुट्टी नही देने की कही बात, कंपनी प्रबंधन ने सभी आरोपों को नकारा

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/पांढुर्ना। शनिवार को क्षेत्र के करीब 40 युवक ड्राईटेक कंपनी की शिकायत लेकर जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। बीते लगभग छह सालों से कंपनी के नियमित कर्मचारी होने की बात कहते हुए इन युवकों ने बताया कि बीते पंद्रह दिनों से कंपनी ने हमें काम से निकाल दिया है। ठेकेदार के माध्यम से कार्य कराते हुए काम पड़ने पर एक-दो घंटे के लिए बुलाकर काम कराया जा रहा है। ऐसे में हमारी रोजी-रोटी पर संकट आ गया है। युवकों ने कलेक्टर से गुहार लगाते हुए कंपनी में नियमित काम दिलाने की मांग की।

यह भी पढ़े -पुलिस टीम ने घेराबंदी कर सात जुआरियों को किया गिरफ्तार, एक लाख दस हजार रुपये जब्त

शिकायत लेकर पहुंचे रूपेश डाले, विभांशु आगरे, विशाल लोखंडे, पंकज लोखंडे, हरीश खुरसंगे, गणेश केवटे, गंगाधर गोहिते, मनोज देशमुख आदि युवकों ने बताया कि बीते करीब छह सालों से लगातार हम लोग ड्राईटेक कंपनी में काम कर रहे है, बावजूद कंपनी प्रबंधन द्वारा ठेकेदार पद्धति लाकर हम सभी को काम से निकाला जा रहा है। जिससे सभी के सामने संकट आ गया है। ठेकेदार भी काम के अनुसार कंपनी में बुलाकर काम ले रहा है, लेकिन उचित मजदूरी भी नही मिल पा रही है। कंपनी प्रबंधन इस पर कोई निर्णय लेने को तैयार नही है, जबकि ठेकेदार से पूछने पर वह काम से निकालने की बात कर रहा है। युवकों ने बीते विधानसभा व लोकसभा चुनाव के दौरान काम पर बुलाकर मतदान के लिए छुट्टी भी नही दिए जाने का भी कंपनी प्रबंधन पर आरोप लगाया।

यह भी पढ़े -बोरवेल मालिक की लापरवाही से युवक की मौत, करंट की चपेट में आने से हुई थी युवक की मौत

ड्राईटेक प्रबंधन ने आरोपों को नकाराः

वहीं दूसरी ओर ड्राईटेक कंपनी प्रबंधन ने युवकों द्वारा लगाए गए आरोपों को नकारा है। प्रबंधन के राजू शाह ने बताया कि कंपनी में कांटेक्टर के माध्यम से ही काम हो रहा है। अभी कंपनी में एक्सपोर्ट के ऑर्डर नही होने से काम बंद है। जिसके चलते कांटेक्टर को अभी काम करने से मना किया गया है। फिलहाल मुश्किल है, पर ऑर्डर की स्थिति सुधरते ही कंपनी में पुनः कामकाज शुरू हो जाएगा। चुनाव के दौरान छुट्टी नही देने की बात पर उन्होंने बताया कि मतदान के दौरान छुट्टी दे दी गई थी। इसके बावजूद मतदान करने नही पहुंचना यह समझ से परे है। उन्होंने बताया कि कोरोना काल जैसी स्थिति में हमने कंपनी में काम चलाकर कर्मचारियों को रोजगार उपलब्ध कराया है, पर अभी स्थिति गंभीर है।

यह भी पढ़े -पुलिस ने पकड़ी ९५५ लीटर अवैध शराब, चांद पुलिस की कार्रवाई, दो वाहन भी जब्त

Created On :   5 May 2024 4:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story