आरोप: ईडी के भय से राकांपा विधायकों ने की बगावत

ईडी के भय से राकांपा विधायकों ने की बगावत
पूर्व मंत्री अनिल देशमुख ने महागठबंधन सरकार पर कसा तंज

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। राज्य की महागठबंधन सरकार ने ईडी का डर दिखाकर राजनैतिक पार्टियों को दो हिस्सों में बांटने का षड़यंत्र शुरू किया है। ईडी के भय से ही राकांपा विधायकों ने पार्टी के साथ बगावत की है। लेकिन इस बगावत के कारण पार्टी कमजोर नहीं बल्कि और मजबूत होने लगी हंै। ऐसा तंज राकांपा नेता एवं पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कसा।

शुक्रवार,1 दिसंबर को गड़चिरोली जिले के एक दिवसीय दौरे पर आए पूर्व मंत्री देशमुख ने राकांपा (शरद पवार गुट) के कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक ली। जिसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य की महागठबंधन सरकार की इस तरह की नीतियों के कारण अब आमजनों में रोष व्यक्त होने लगा है। उन्होंने बताया कि, आगामी 12 दिसंबर को नागपुर में राकांपा सुप्रीमो शरद पवार की उपस्थिति में संघर्ष यात्रा का समापन होगा। इस समापनीय कार्यक्रम में शिवसेना सुप्रीमो उध्दव ठाकरे भी उपस्थित रहेंगे। इस यात्रा के दौरान आदिवासी बहुल गड़चिरोली जिले की विभिन्न समस्याओं के साथ राज्य की अन्य समस्याओं का ज्ञापन राज्य सरकार को सौंपकर सरकार के नीतियों का निषेध व्यक्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि धान उत्पादक गड़चिरोली जिले में हुई बेमौसम बारिश के कारण किसानों को नुकसान का सामना करना पड़ा है। लेकिन अब तक नुकसान का सर्वेक्षण नहीं हो पाया है।

पंचनामा का कार्य पूर्ण कर किसानों को दिलासा देने की मांग इस समय देशमुख ने की। उन्होंने कहा कि बाघ और जंगली हाथियों का आतंक जिले में बढ़ गया है। वन्यजीवों के हमलों की घटनाओं पर रोकथाम लगाने में भी यह सरकार विफल साबित हुई है। जिले के विभिन्न चार स्थानों पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की इमारतों का निर्माण कार्य पूर्ण किया गया है। लेकिन सरकार द्वारा इन अस्पतालों में अब तक डाॅक्टर व कर्मचारियों को नियुक्त नहीं करने से अस्पतालों की इमारत शाे-पीस बनकर रह गयी है। उन्होंने कहा कि गड़चिरोली समेत समूचे राज्य की समस्याओं का निवारण करने में यह सरकार पूरी तरह विफल साबित होने का आरोप पूर्व मंत्री देशमुख ने लगाया। इस समय पत्र परिषद में राकांपा के जिला निरीक्षक राजेंद्र वैद्य, प्रदेश महासचिव सुरेश पोरेड्‌डीवार, जिलाध्यक्ष अतुल गण्यारपवार, जिला कार्याध्यक्ष संजय ठाकरे, शहर अध्यक्ष विजय गोरडवार, जिला सचिव प्रदीप चुधरी, प्रकाश ताकसांडे, सुरेश भुरले, राजू आत्राम, शाम धाईत, अमोल कुलमेथे आदि उपस्थित थे।

Created On :   2 Dec 2023 11:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story