आत्मसमर्पित नक्सली भी करेंगे फिल्म में अभिनय - चल रहा ऑडिशन

आत्मसमर्पित नक्सली भी करेंगे फिल्म में अभिनय - चल रहा ऑडिशन
  • कुरमा घर’ के लिए चल रहा ऑडिशन
  • आत्मसमर्पित नक्सली भी करेंगे फिल्म में अभिनय
  • पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने किया प्रोत्साहित

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली. जिले की आदिवासी संस्कृति पर बन रही ‘कुरमा घर’ नामक फिल्म के लिए शनिवार को नवजीवन कॉलोनी में रहने वाले आत्मसमर्पित नक्सलियों ने अपना ऑडिशन दिया। फिल्म निर्माता तृप्ति भोईर और विशाल कपूर ने आत्मसमर्पित नक्सलियों के विभिन्न किरदार के लिए ऑडिशन लिया। इस मौके पर अनेक आत्मसमर्पित नक्सलियों ने अपने कला-गुणों का प्रदर्शन किया। इस कार्य के लिए जिला पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने आत्मसमर्पितों को बढ़ावा दिया। बता दें कि, आदिवासी संस्कृति में मासिक धर्म के दौरान लगातार पांच दिन तक महिलाओं व युवतियों को कुरमा घर में रहना पड़ता है। मासिक धर्म के दौरान महिलाएं अपने घर नहीं जा सकती। इसी परंपरा पर आधारित ‘कुरमा घर’ नामक फिल्म गड़चिरोली में साकार हो रही है। अगडबम, टूरिंग टॉकिज जैसी मराठी फिल्म की निर्माता तृप्ति भोईर पिछले अनेक दिनों से गड़चिरोली में रहकर ‘कुरमा घर’ फिल्म के लिए स्थानीय लोगों के ऑडिशन ले रही है। इस बीच इस फिल्म में आत्मसमर्पित नक्सलियों को भी मौका देने का निर्णय लिया गया।


इस कार्य के लिए फिल्म निर्माता भोईर ने हाल ही में पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल से मुलाकात की। इस दौरान एसपी नीलोत्पल ने इस कार्य के लिए अपनी हामी भरी, जिसके बाद शनिवार को इच्छुक आत्मसमर्पित नक्सलियों ने इस फिल्म के लिए अपने ऑडिशन दिए। गौरतलब है कि, सरकार के आत्मसमर्पण योजना के तहत जिले में सक्रिय अनेक नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। योजना की नीति के तहत पुलिस विभाग ने इन नक्सलियों का पुनर्वसन किया है। आत्मसमर्पित नक्सलियों को रहने के लिए विभाग ने नवजीवन नामक कॉलोनी का निर्माण भी करवाया है। इसी कालोनी में रहकर आत्मसमर्पित नक्सली अपने व अपने परिवार का जीवनयापन कर रहे हैं। अनेक आत्मसमर्पितों को विभाग ने रोजगार भी उपलब्ध करवाया है। अब इन्हीं आत्मसमर्पितों को अपनी नई पहचान बनाने के लिए फिल्म में कार्य करने के लिए तैयार किया जा रहा है।



शनिवार को ‘कुरमा घर’ नामक फिल्म के लिए नवजीवन कॉलाेनी के दर्जनों आत्मसमर्पित नक्सलियों ने अपना ऑडिशन दिया। इस समय अपर पुलिस अधीक्षक (प्रशासन) कुमार चिंता, आत्मसमर्पण शाखा के प्रभारी अधिकारी पुलिस उपनिरीक्षक सागर झाडे और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Created On :   24 Jun 2023 4:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story