गोंदिया: खनिज परिवहन करते जब्त हुए 7 वाहन, गोरेगांव के तहसीलदार ने की कार्रवाई

खनिज परिवहन करते जब्त हुए 7 वाहन, गोरेगांव के तहसीलदार ने की कार्रवाई
  • अवैध रेत परिवहन करते दो लोग पकड़ाए
  • अवैध रेत परिवहन करते दो लोग पकड़ाए

डिजिटल डेस्क, गोंदिया. तहसीलदार ने गुप्त जानकारी के आधार पर गोंदिया से गोरेगांव की ओर आ रहे गौण खनिज रेत व मुरूम का अवैध परिवहन करते हुए कुल 7 वाहनों को पकड़ा। जिसमें रेत से भरे 5 टिप्पर, 1 जेसीबी मशीन एवं मुरूम से भरे 1 ट्रैक्टर का समावेश है। यह कार्रवाई 31 जनवरी को की गई। इस संबंध में तहसीलदार के.के. भदाने ने प्रसार माध्यमों को जानकारी देते हुए बताया कि इस समय जिले में गौण खनिज के अवैध उत्खनन एवं परिवहन के मामले सामने आ रहे है। जिसके बाद जानकारी मिलने पर गोंदिया से गोरेगांव की ओर आ रहे गौण खनिज से भरे इन वाहनों एवं उत्खनन करने वाली जेसीबी मशीन को जब्त किया गया है। उन्होंने बताया कि इस सारी कार्रवाई की रिपोर्ट उपविभागीय अधिकारी कार्यालय को भेजी जाएगी। जिसके बाद एसडीओ ऑफिस की ओर से इन वाहनों के संबंध में नियमानुसार दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

रेत चुरा रहे ट्रैक्टर सहित 5 लाख का माल जब्त

उधर पवनी (भंडारा) में रेती चुरा रहे ट्रैक्टर पर कार्रवाई कर कुल पाच लाख तीन हजार रुपए का माल जब्त किया। यह कार्रवाई पवनी पुलिस ने ईटगांव से कुर्झा मार्ग पर 31 जनवरी को की है। इस मामले में पुलिस ने ट्रैक्टर के चालक प्रणय प्रकाश हत्तीमारे (23) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। प्रणय हत्तीमारे यह अपने नीले रंग के बिना क्रमांक वाले ट्रैक्टर में अंदाजन एक ब्रास रेत भरकर ढुलाई कर रहा था। इस दौरान स्थानीय अपराध शाखा की टीम ने उसे पकड़कर रेती ढुलाई के लिए जरूरी दस्तावेजों की मांग की। पर प्रणय हत्तीमारे यह दस्तावेज नहीं दे सका। इसे लेकर पुलिस ने आरोपी पर धारा 379 भादंवि के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच सहायक फौजदार बाभरे कर रहे है।

अवैध रेत परिवहन करते दो लोग पकड़ाए

उधर तिरोड़ा थानांतर्गत बिरोली नदी घाट में अवैध तरीके से रेत ले जाने वाले 2 आरोपियों को फरियादी पुलिस सिपाही दिनेश लाखन कस्तूरे ने पकड़ा। जानकारी के अनुसार फरियादी अपनी ड्यूटी पर तैनात था। इस दौरान उन्हें 2 बगैर नंबर की ट्रैक्टर एवं ट्राली दिखाई दी। जिसकी जांच करने पर दोनों ट्रैक्टर की ट्रालियों में 1-1 ब्रास रेत भरी हुई मिली। पुलिस ने वाहन एवं रेत सहित कुल 16 लाख 6 हजार रुपए का माल जब्त किया है। यह कार्रवाई 31 जनवरी को की गई। फरियादी की रिपोर्ट पर तिरोड़ा पुलिस ने भादंवि की धारा 379, 109 के तहत दोनो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मामले की जांच पुलिस हवलदार बिल्लोरे कर रहे हंै।

Created On :   2 Feb 2024 11:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story