गोंदिया: शहर के एकमात्र अंडरग्राउंड मार्ग की अनदेखी, नागरिकों में रोष

शहर के एकमात्र अंडरग्राउंड मार्ग की अनदेखी, नागरिकों में रोष
  • रेल प्रशासन को दिया दो दिन का अल्टीमेटम
  • चक्काजाम आंदोलन की चेतावनी
  • जिला ग्राहक शिकायत निवारण समिति के अध्यक्ष बावनकर और भंडारकर बैठे भूख हड़ताल पर

डिजिटल डेस्क, गोंदिया. शहर का एकमात्र अंडरग्राउंड मार्ग हल्की बारिश से ही बंद हो जाता है तथा वर्षभर इस मार्ग पर बदबूदार पानी बहता रहता है। जिस कारण इस मार्ग से गुजरना किसी खतरे से कम नहीं होता। समस्या के चलते स्थानीय नागरिकों ने रेल प्रशासन से कई बार इस मार्ग की मरम्मत व बदबूदार पानी की निकासी की व्यवस्था कर समस्या हल करने की मांग की जा रही है, लेकिन संबंधित विभाग द्वारा इस ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

आखिरकार जिला ग्राहक शिकायत निवारण समिति के अध्यक्ष नारायण बावनकर व मनोज भंडारकर ने 2 अक्टूूबर से भूख हड़ताल शुरू कर शासन प्रशासन का इस मार्ग की गंभीर समस्या की ओर ध्यानाकर्षण किया है। इसके साथ ही रेल प्रशासन को दो दिन का अल्टीमेटम देते हुए इस समस्या हल करने में सकारात्मक निर्णय नहीं लेने पर यहां मार्ग पर चक्काजाम आंदोलन की चेतावनी अनशनकर्ता नारायण बावनकर व मनोज भंडारकर ने दी है। यहां बता दें कि शहर के दो हिस्सों को जोड़ने वाला रेलवे अंडरग्राउंड मार्ग पिछले कई वर्षो से

इस मार्ग से सटकर तालाब है। उक्त तालाब में शहर का पानी संग्रहित होता है और यही पानी ओवरफ्लो होने पर अंडरग्राउंड मार्ग की नालियों से बहता है। थोड़ी बारिश होने पर मार्ग पर बाढ़ आ जाती है। मार्ग के बीचो बीच गड्ढा है जो बारिश के पानी से भरने के बाद दिखाई नहीं देता।

जिस कारण इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालक व राहगीरों के लिए किसी खतरे से कम नहीं है। कई बार इस मार्ग पर छोटी-मोटी दुर्घटनाएं घटित हो चुकी हंै। समस्या को लेकर पिछले कई वर्षो से संबंधित विभागों को अवगत कराया जा रहा है, लेकिन इस ओर विभाग द्वारा गंभीरता से नहीं लिया गया। आखिरकार मार्ग की समस्या को लेकर जिला ग्राहक शिकायत निवारण समिति के अध्यक्ष नारायण बावनकर व मनोज भंडारकर ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। इस समस्या को लेकर चेतावनी भी दी गई है कि समस्या हल करने में सकारात्मक निर्णय नहीं िलया गया तो इस मार्ग पर चक्का जाम आंदोलन किया जाएगा।

-

Created On :   4 Oct 2023 1:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story