गोंदिया: बिरसी से गोंदिया-हैदराबाद-तिरुपति विमान सेवा 1 दिसंबर से होगी शुरू

बिरसी से गोंदिया-हैदराबाद-तिरुपति विमान सेवा 1 दिसंबर से होगी शुरू
  • टिकट बुकिंग फुल
  • गोंदिया से इंदौर , हैदराबाद के लिए यात्री विमान सेवा मात्र 6 माह में ही बंद हो गई थी

डिजिटल डेस्क, गोंदिया. अंतरराष्ट्रीय बिरसी हवाई अड्डे से गोंदिया-हैदाराबाद-तिरुपति सीधी विमान सेवा 1 दिसंबर से शुरू हो रही हैं। इसके लिए सभी आवश्यक प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। इस विमान सेवा के शुरू होने से नागरिकों में उत्साह दिखाई पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार 1 दिसंबर को दोपहर 12.30 बजे बिरसी हवाई अड्डे से इंडिगो का विमान हैदराबाद एवं वहां से तिरुपति के लिए टेकऑफ करेगा। जिसके लिए अभी से बड़ी संख्या में टिकटों की बुकिंग हो चुकी है। इस यात्री विमान सेवा के लिए बिरसी हवाई अड्डा प्राधिकरण ने अपनी ओर से सारी तैयारियां पूरी कर ली है। शुरुआत में यात्री विमान सेवा गोंदिया से हैदराबाद-तिरुपति के लिए शुरू हो रही है, लेकिन भविष्य में यहां से मुंबई-पुणे-इंदौर के लिए भी यात्री विमान सेवा शुरू किए जाने की जानकारी मिली है। गौरतलब है कि गोंदिया के बिरसी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पुणे एवं मुंबई के लिए यात्री विमान सेवा शुरू किए जाने की मांग लंबे समय से की जा रही है। इससे पूर्व 13 मार्च 2022 को भी फ्लाईंबिग कंपनी द्वारा गोंदिया से इंदौर एवं हैदराबाद के लिए यात्री विमान सेवा शुरू की गई थी। लेकिन यह विमान सेवा मात्र 6 माह की अवधि में ही बंद हो गई। तभी से इस हवाई अड्डे से फिर से यात्री विमान सेवा शुरू करने के प्रयास चल रहे थे। अंतत: पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद प्रफुल पटेल की पहल से आगामी 1 दिसंबर से इंडिगो एयरलाइंस गोंदिया के बिरसी हवाई अड्डे से यात्री विमान सेवा शुरू करने जा रही है।

बिरसी विमानतल से यात्रियों को सीधे हैदराबाद एवं वहां से तिरुपति के लिए उड़ान भरना संभव होगा। इसके लिए उन्हें विमान बदलने की आवश्यकता नहीं होगी। बिरसी हवाई अड्डे से हैदराबाद जानेवाला विमान ही आगे तिरुपति तक जाएगा। इस सेवा के लिए बिरसी हवाई अड्डा प्राधिकरण ने अपनी ओर से सारी तैयारियां पूरी कर ली है। सांसद प्रफुल पटेल बिरसी विमानतल से यात्री सेवा के साथ ही भविष्य में कार्गो सेवा भी शुरू करने के लिए प्रयासरत है। यदि यह सेवा शुरू होती है तो गोंदिया के साथ ही जिले की सीमा से सटे मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों के किसानों एवं उद्योगों के साथ ही राइस मिल उद्योग को गति मिलेगी एवं क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर पर भी निर्माण होंगे।

हैदराबाद से गोंदिया 72 सीटर विमान को उतारकर ट्रायल किया गया पूरा

इंडिगो एयरलाइंस ने गोंदिया विमानतल का निरीक्षण कर 17 नवंबर को नॉन शेड्युल प्रायोगिक तौर पर हैदराबाद से गोंदिया 72 सीटर विमान को उतारकर ट्रायल रन पूरा कर लिया है, जो सफल रहा है।

Created On :   28 Nov 2023 12:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story