लोकसभा चुनाव: शक्ति प्रदर्शन कर उम्मीदवारों ने भरे नामांकन, निकाली गई रैली, बैठकें भी हुईं

शक्ति प्रदर्शन कर उम्मीदवारों ने भरे नामांकन, निकाली गई रैली, बैठकें भी हुईं
  • पूर्व विधायक सेवक वाघाये ने भी भरा पर्चा
  • नामांकन वापसी की बाद क्लियर होगी तस्वीर
  • कांग्रेस की टिकट मिलने की थी आस

डिजिटल डेस्क, गोंदिया/भंडारा। गोंदिया-भंडारा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव के लिए बुधवार 27 मार्च को नामांकन भरने की अंतिम दिन था। महायुति के भाजपा उम्मीदवार सुनील मेंढे व महाविकास आघाड़ी के उम्मीदवार प्रशांत पडोले ने नामांकन भरे। वंचित बहुजन आघाड़ी से साकोली क्षेत्र के विधानसभा उम्मीदवार रहे सेवक वाघाये ने कांग्रेस से व निर्दलीय और भाजपा के पूर्व नगरसेवक संजय कुंभलकर ने बसपा से नामांकन भरा। भंडारा-गोंदिया लोकसभा चुनाव में बुधवार 27 मार्च को नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन कुल 40 उम्मीदवारों ने 49 नामांकन दाखिल किए। मार्च को नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों की संख्या 34 थी और नामांकन 40 दाखिल किए गए। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया देर रात तक चलने के कारण खबर लिखे जाने तक सभी उम्मीदवारों के नाम की सूची नहीं मिल पायी।

निकाली गई रैली, बैठकें भी हुईं

उधर भंडारा में महायुति के भाजपा उम्मीदवार सुनील मेंढे तथा महाविकास आघाड़ी के उम्मीदवार प्रशांत पडोले ने बुधवार को शक्ति प्रदर्शन कर नामांकन भरे। इस दौरान महायुति व महाविकास आघाड़ी में शामिल दलों के बड़े नेताओं ने शहर में उपस्थिति दर्शायी। महायुति के भाजपा नेता तथा उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, डा. परिणय फुके, विधायक विजय रहांगडाले, पूर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल, रांकापा नेता प्रफुल्ल पटेल, पूर्व विधायक राजू जैन, विधायक मनोहर चंद्रिकापुरे, निर्दलीय विधायक नरेंद्र भोंडेकर, धनंजय दलाल उपस्थित थे। शहर में जगह-जगह पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त था। महायुति के उम्मीदवार सांसद सुनील मेंढे का नामांकन भरने के लिए मुस्लिम लाइब्रेरी से जिलाधिकारी कार्यालय तक रैली निकाली गई। इस रैली में उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले आदि बड़े नेता शामिल नहीं हो सके। सांसद सुनील मेंढे ने अपनी पत्नी शुभांगी मेंढे, भाजपा नेता मंगेश वंजारी, मयूर बिसेन व अन्य की उपस्थिति में नामांकन पत्र भरा। जिसके बाद मुस्लिम लाइब्रेरी चौक परिसर में तुरस्कर अस्पताल के पास स्थित प्रांगण में महायुति की बैठक हुई। बैठक में अलग अलग दलों के महायुति के नेताओं ने संबोधित किया। महाविकास आघाड़ी के कांग्रेस उम्मीदवार डा. प्रशांत पडोले का नामांकन भरने के लिए शहर के जलाराम चौक से रैली निकाली गई। इस रैली में कांग्रेस के साथ साथ शिवसेना शिंदे गुट, राकांपा शरद गुट, भाकपा आदि दलों के कार्यकर्ता शामिल हुए। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले के नेतृत्व में पडोले ने नामांकन भरा।

नामांकन वापसी की बाद क्लियर होगी तस्वीर

बुधवार 27 मार्च यह नामांकन भरने का अंतिम दिन था। 28 मार्च को नामांकन का पुननिरिक्षण होगा। उम्मीदवार 30 मार्च तक अपना नामांकन पिछे ले सकेंगे। इस दिन कोण कोण अपने नामांकन पिछे लेते है यह देखना होगा।

पूर्व विधायक सेवक वाघाये ने भी भरा पर्चा, कांग्रेस की टिकट मिलने की थी आस

उधर कांग्रेस पार्टी से दो बार विधायक रह चुके तथा वर्ष 2019 में वंचित बहुजन आघाड़ी से साकोली क्षेत्र के विधानसभा उम्मीदवार रहे सेवक वाघाये ने बुधवार को लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस से व निर्दलीय नामांकन पत्र भरा। इससे लोकसभा चुनाव में नया रोमांच आया। वाघाये यह कांग्रेस पार्टी से टिकट मिलने की आस में थे। इसके लिए उनकी महिनों से भंडारा व गोंदिया जिले में तैयारी शुरू थी। लेकिन पार्टी ने उन्हे टिकट नहीं दी। पूर्व विधायक सेवक वाघाये ने वंचित आघाडी से चुनाव लढ़ने के बाद फीर से कांग्रेस में प्रवेश किया था। अब कुछ माह से वाघाये यह कांग्रेस पार्टी से भंडारा – गोंदिया लोकसभा क्षेत्र की टिकट मांग रहे थे। लेकिन वाघाये व पटोले के बिच वर्षों से विरोध है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले यह सेवक वाघाये को कांग्रेस पार्टी का नेता नहीं मानते। जबकि वाघाये ने हालहि में हुए तेलंगना में पार्टी के प्रचार का काम किया। अब नामांकन भरने के अंतिम दिन सेवक वाघाये ने निर्दलिय तथा कांग्रेस पार्टी से नामांकन भरा है। अब वह 30 मार्च को नामांकन पीछे लेते हैं या चुनाव मैदान में उतरते हैं, इस पर कांग्रेस की नजरें लगी हैं।

पार्टी के हाथ से कहीं टिकट न चली जाए, इसलिए भरा नामांकन

सेवक वाघाये, पूर्व विधायक के मुताबिक जनता की मांग पर तथा पार्टी के कुछ लोगों के कहने पर लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरा है। लोगों में चर्चा है कि कांग्रेस पार्टी ने डमी उम्मीदवार देकर खुदका नुकसान किया है। इस लिए पार्टी के हाथ से भंडारा – गोंदिया लोकसभा का टिकट न जाएं इसलिए नामांकन भरा है। पार्टी के आदेश अनुसान आगे भी कार्य करेंगे।

भाजपा के पूर्व पार्षद कुंभलकर ने बसपा से भरा नामांकन, एक दिन पहले बसपा में हुए शामिल

वर्ष 2018 में नगराध्यक्ष पद के लिए भाजपा से दावा करने वाले तथा पूर्व नगरसेवक संजय कुंभलकर ने एक दिन पहले बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता लेकर दूसरे दिन यानी बुधवार 27 मार्च को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन भरा। कुंभलकर यह वर्तमान में भाजपा जिला महासचिव पद पर थे। उन्होंने वर्ष 2018 में भाजपा से नगराध्यक्ष का टिकट मांगा था। लेकिन उनके बजाय सुनील मेंढे को टिकट मिला था। इस बीच लोकसभा के चुनाव में फिर कुंभलकर को टिकट नहीं मिला। जिसके चलते कुंभलकर ने बहुजन समाज पार्टी में प्रवेश कर नामांकन दाखिल किया। वंबआ ने संजय केवट को दिया टिकट : वंचित बहुजन आघाड़ी ने जिले में अपना अलग उम्मीदवार खड़ा किया है। पार्टी ने संजय केवट को लोकसभा सीट का टिकट दिया।

Created On :   28 March 2024 11:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story