गोंदिया: बेमौसम बारिश से हुए नुकसान के पंचनामें करने की प्रक्रिया तेज

बेमौसम बारिश से हुए नुकसान के पंचनामें करने की प्रक्रिया तेज
  • तहसीलदार के आदेश पर काम में जुटे पटवारी
  • कृषि सहायक और ग्राम सेवक
  • 28 नवंबर को सभी जिले में बेमौसम बारिश

डिजिटल डेस्क, गोंदिया. मंगलवार 28 नवंबर को सभी जिले में बेमौसम बारिश के कारण धान उत्पादक किसानों को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। खेतों में काटकर रखी गई धान की फसल पानी में भीग गई। अन्य फसलें भी इस बेमौसम बारिश से प्रभावित हुई हैं। जिसके बाद किसानों को हुए नुकसान का त्वरित पंचनामा कर शासन को रिपोर्ट भेजने के संबंध में क्षेत्रीय विधायक विनोद अग्रवाल ने गोंदिया के तहसीलदार को पत्र भेजकर निवेदन किया था। जिसके बाद 30 नवंबर को गोंदिया के तहसीलदार ने तहसील के सभी पटवारियों, ग्राम सेवकों एवं कृषि सहायकों को किसानों एवं नागरिकों को हुए नुकसान के त्वरित पंचनामे कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए तहसील के विविध गांवों के लिए नियुक्त किए गए कर्मचारियों की सूची भी जारी कर दी गई है।

विधायक विनोद अग्रवाल ने जनप्रतिनिधियों व नागरिकों से अपने-अपने क्षेत्र में पंचनामे के लिए आनेवाले कर्मचारियों से अपने समक्ष पंचनामे करवाने के लिए संपर्क करने का आह्वान किया है। पंचनामे होने के पश्चात ही शासन द्वारा नुकसान का जायजा लेकर सहायता राशि दी जा सकेगी।

जारी किया गया परिपत्रक

विवेक इंगले, जिला पणन अधिकारी के मुताबिक फसल पंजीयन की अंतिम तिथि 30 नवंबर तक ही थी, लेकिन कम पंजीयन संख्या को देखते हुए शासन ने पंजीयन की तारीख बढ़ा दी है। अब किसान 31 दिसंबर तक फसल पंजीयन कर सकेंगे। इस तरह का परिपत्रक गुरुवार 30 नवंबर को जारी किया गया है।


Created On :   1 Dec 2023 1:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story