मौसम: आमगांव में बरसी फुहारें, जिले के अन्य क्षेत्रों में चली धूल भरी आंधी

आमगांव में बरसी फुहारें, जिले के अन्य क्षेत्रों में चली धूल भरी आंधी
  • तीन-चार दिनों से जिले में जमकर धूप तप रही
  • उमस भरी गर्मी से नागरिकों के बुरे हाल

डिजिटल डेस्क, गोंदिया. पिछले तीन-चार दिनों से जिले में जमकर धूप तप रही है। जिससे उमस भरी गर्मी से नागरिकों के बुरे हाल हो रहे हैं। इसी बीच 22 मई को शाम 6 बजे के दौरान मौसम का मिजाज फिर बदला एवं आसमान में घने काले बादल छा गए और कुछ समय के लिए धूल भरी आंधी चली। इसी बीच आमगांव संवाददाता ने जानकारी दी है कि वहां 6.15 बजे के दौरान हल्की से मध्यम बारिश हुई, जो समाचार लिखे जाने तक जारी थी। गौरतलब है कि मौसम विभाग द्वारा यलो अलर्ट जारी किए जाने के बावजूद पिछले कुछ दिनों से प्रत्यक्ष में सूरज जिले में आग उगल रहा था।

और कहीं से भी बारिश होने की जानकारी नहीं मिली थी। हां कभी-कभार आसमान में कुछ देर के लिए बादल अवश्य छा जाते थे। भीषण गर्मी से लोग परेशान हो रहे थे। इसी बीच आज किसी भी प्रकार का कोई पूर्वानुमान और चेतावनी नहीं होने के बावजूद कुछ स्थानों पर जिले में बारिश की फुहारंे बरसी। जिससे भीषण गर्मी से नागरिकों को कुछ समय के लिए ही सही राहत मिली। जिले का अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

भंडारा में दिन भर कड़ी धूप, शाम ढलते ही छाए बादल

भंडारा में मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अगले दो दिन 23 एवं 24 मई को तेज हवाओें के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। जिसके आसार बुधवार, 22 मई को शाम होते ही नजर आए। दिन भर कड़ी धूप के पश्चात शाम होते ही आसमान में बादल छाए और तेज हवाएं चलने लगी। बुधवार को कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी हुई। जिले मानसून पूर्व बारिश का समां बन चुका है। 23 एवं 24 मई को पूर्व विदर्भ के कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई है।

जिसके आसार जिले में भी नजर आए। 22 मई को पूरा दिन तेज धूप के पश्चात शाम को आसमान का रंग बदला एवं और ठंडी हवाएं चलने लगी। रात को बारिश के पूरे आसार नजर आ रहे हंै। बिजली गिरने की आशंका भी जताई गई है। फिलहाल खरीफ पूर्व नियोजन हेतु खेत खलिहानों में किसान कृषिकार्यों में जुटे हैं। ऐसे किसानों को भी जिला प्रशासन ने कृषिकार्य दौरान गाज गिरने से बचने से सावधानी बरतने की चेतावनी दी है।

Created On :   23 May 2024 12:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story