आमगांव में पानी के लिए मचा हाहाकार, परेशान हो रहे हैं रहवासी

आमगांव में पानी के लिए मचा हाहाकार, परेशान हो रहे हैं रहवासी
  • पिछले छह दिनों से नलों में पानी नहीं
  • जल शुद्धिकरण केंद्र रुंगाटोला की पाइप लाइन में आई थी तकनीकी गड़बड़ी
  • सुचारु होगी जलापूर्ति

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। आमगांव में पिछले छह दिनों से नलों में पानी नहीं आने के कारण लोग दर-दर भटक रहे हैं। नगर परिषद क्षेत्र के अंतर्गत आनेवाले ग्राम रिसामा में जल संकट और गहरा गया है, जबकि शहर के अन्य हिस्सों को पानी की आपूर्ति दो दिन में एक बार ही की जा रही है। जल शुद्धिकरण केंद्र रुंगाटोला की पाइप लाइन में आई तकनीकी गड़बड़ी के कारण पहले तीन दिनों तक जलापूर्ति बंद थी। इसके बाद पदमपुर के पास मुख्य पाइप लाइन में लीकेज होने के कारण उसे ठीक करने में भी विभाग काे दो दिन लग गए। नगर परिषद के साथ ही तहसील के 20 से अधिक गांवों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति करनेवाली बनगांव प्रादेशिक ग्रामीण जलापूर्ति योजना भी ठप दिखाई दी।

चार दिनों से नलों में पानी नहीं है, रहवासी एक-एक बूंद पानी के लिए तरस गए हैं। नगर परिषद के जलापूर्ति विभाग के कर्मचारियों पर पानी वितरण में लापरवाही बरतने का आरोप लग रहा है। कुछ क्षेत्रों को पानी के लिए हमेशा दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इसमें प्रमुख रूप से आंबेडकर चौक से गांधी चौक की ओर जानेवाले मुख्य मार्ग के रहवासियों को हमेशा परेशानी उठानी पड़ती है, क्योंकि यह भाग ऊंचाई पर होने के कारण यहां पानी का प्रवाह तेज नहीं रहता, जबकि अन्य हिस्से निचले भाग में होने के कारण वहां आम दिनों में पर्याप्त जलापूर्ति हो जाती है।

पिछले 3-4 माह से नगर परिषद ने सभी क्षेत्रों में एक दिन के अंतराल के बाद जलापूर्ति करनी शुरू कर दी है, लेकिन अब यदि दो दिनों में एक बार पानी आ रहा और वह भी पर्याप्त नहीं तो लोगों का परेशान होना स्वाभिक है।

सुचारु होगी जलापूर्ति

शाखा अभियंता, जिप ग्रामीण जलापूर्ति उपविभाग, राजेंद्र सतदेवे का कहना है कि आमगांव सहित तहसील के अनेक गांवों को बनगांव प्रादेशिक ग्रामीण जलापूर्ति योजना से जलापूर्ति की जाती है। पिछले तीन दिनों से जल शुद्धिकरण केंद्र की पाइप लाइन में गड़बड़ी आने से जलापूर्ति नहीं हो पाई। जिसे सुधारा गया था। इसके बाद पदमपुर के पास मुख्य पाइप लाइन में लीकेज दिखाई दिया। अब इसे भी दुरुस्त कर दिया गया है। 1 जून से सभी क्षेत्रों में नियमित रूप से जलापूर्ति शुरू रहेगी।


Created On :   1 Jun 2023 1:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story