नागपुर से आई भाजपा नेत्री लापता, हत्या का संदेह

नागपुर से आई भाजपा नेत्री लापता, हत्या का संदेह
परिजनों ने लगाया आरोप, पुलिस ने शुरू की जाँच

डिजिटल डेस्क जबलपुर। नागपुर से 1 अगस्त को जबलपुर आई भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा नेत्री सना उर्फ हिना खान उम्र 35 वर्ष, रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गई। महिला के परिजनों ने उसकी हत्या कर लाश हिरन नदी में फेंके जाने की आशंका जताई है। इस सनसनीखेज मामले को लेकर नागपुर के मानकापुर थाने की पुलिस शहर में डेरा डाले हुए है। उधर स्थानीय पुलिस जाँच पड़ताल कर संदेही ढाबा संचालक की तलाश में जुटी है।

इस घटना को लेकर भाजपा नेत्री के भाई मोसीन मोबीन खान द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया कि गोराबाजार बिलहरी क्षेत्र में रहने वाला अमित उर्फ पप्पू साहू जो कि ढाबा संचालित करता है से सना ने 6 माह पूर्व शादी की थी। बहन सना खान नागपुर से जबलपुर आई थी। 1 अगस्त की सुबह साढ़े 6 बजे के करीब उसने जबलपुर पहुँचकर परिजनों से बात की थी और उसके कुछ देर बाद ही उसका मोबाइल बंद बताने लगा। मोबाइल बंद बताए जाने पर सना की माँ ने नागपुर में मानकापुर थाने में बेटी के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। लापता की तलाश में 2 अगस्त को जबलपुर पहुँची मानकापुर थाने की पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से जाँच पड़ताल शुरू की।

नौकर ने किया खुलासा

जाँच के दौरान पुलिस ने संदेही अमित साहू के आशीर्वाद ढाबे में काम करने वाले नौकर को पकड़ा। परिजनों के अनुसार नौकर ने यह बात कबूली है कि उसके मालिक का महिला से झगड़ा हुआ था। पूछताछ में उसने कबूला कि मालिक की सफेद रंग की कार की डिक्की खून से सनी हुई थी। उसे उसने ही साफ किया था। उसने कार में लाल रंग का बैग रखा होने की जानकारी भी पुलिस को दी है।

हिरन नदी में फेंकी लाश

नौकर से हुई पूछताछ के बाद इस बात की आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या करने के बाद उसकी लाश को कटंगी दमुआ मार्ग पर स्थित हिरन नदी में फेंका गया है। इसकी पुष्टि करने हेतु पुलिस द्वारा नौकर की निशानदेही पर हिरन नदी में महिला की तलाश कराई जा रही है।

केंद्रीय मंत्री गडकरी से मिले परिजन

जानकारी के अनुसार भाजपा नेत्री सना खान के परिजनों ने नागपुर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया। जिसके बाद उनके द्वारा हस्तक्षेप करने पर पुलिस हरकत में आई और एक टीम को जबलपुर भेजा गया था।

लापता महिला की तलाश

नागपुर से आई महिला रहस्यमय परिस्थितियों में बिलहरी क्षेत्र से लापता हुई है। उसकी पतासाजी के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं परिजनों द्वारा लगाए जा रहे आरोपों की भी जाँच की जा रही है।

-तुषार सिंह, सीएसपी कैंट

Created On :   8 Aug 2023 5:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story