जबलपुर: सीयूईटी में कितने रजिस्ट्रेशन पता ही नहीं, लिंक नहीं खुली

सीयूईटी में कितने रजिस्ट्रेशन पता ही नहीं, लिंक नहीं खुली
  • रादुविवि में लेटलतीफी से जुड़ने के कारण आ रही परेशानी, छात्रों की जानकारी नहीं मिल रही
  • 5 अप्रैल तक जितने पंजीयन हुए हैं उनकी जानकारी विश्वविद्यालय तक पहुँचनी है।
  • शेष 80 प्रतिशत सीट को ऑनलाइन परम्परागत तरीके से भरा जाएगा।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने काॅमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) के लिए भले ही इस बार तैयारी कर ली थी लेकिन लेटलतीफी के कारण अभी तक यह पता नहीं चल रहा है कि इसमें कितने छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

छात्रों की जानकारी न मिलने से परेशानी भी हो रही है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने सभी विश्वविद्यालयों को पंजीयन करवाने वाले विद्यार्थियों की जानकारी भेज दी है लेकिन रादुविवि को इंतजार करने कहा है।

वहीं दूसरी तरफ भले ही 1 अप्रैल से प्रवेश की प्रक्रिया प्रारंभ करने की बात की जा रही थी लेकिन अभी इसका भी अता-पता नहीं है जिससे एडमिशन की लिंक भी नहीं खुल रही है।

सीयूईटी में आवेदन करने की तिथि 5 अप्रैल थी। इसमें रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने भी पहली बार पाँच विषयों में प्रवेश देने के लिए पंजीयन करवाया था। 5 अप्रैल तक जितने पंजीयन हुए हैं उनकी जानकारी विश्वविद्यालय तक पहुँचनी है।

यूजीसी की तरफ से यह जानकारी विश्वविद्यालयों को दी जाती है। प्रवेश परीक्षा के बाद मेरिट के मुताबिक प्रवेश दिया जाता है। फिलहाल विश्वविद्यालय ने 20 प्रतिशत सीट सीयूईटी के माध्यम से भरने का निर्णय लिया है। इसके अलावा शेष 80 प्रतिशत सीट को ऑनलाइन परम्परागत तरीके से भरा जाएगा।

प्रवेश प्रक्रिया जल्द शुरू होगी

प्रवेश प्रभारी डाॅ. शैलेष चौबे ने बताया कि नए सत्र में प्रवेश के लिए प्रशासन ने यूजीसी के सीयूईटी प्रक्रिया में कितने पंजीयन हुए हैं इस बारे में जानकारी चाही गई थी लेकिन यूजीसी ने कहा कि देरी की वजह से प्रक्रिया में शामिल होने से जानकारी जुटाने में समय लग रहा है। जल्द इसकी जानकारी मेल पर भेजी जाएगी।

प्रो. चौबे ने कहा कि प्रशासन की तैयारी एक अप्रैल से ऑनलाइन प्रवेश प्रारंभ करना था लेकिन चुनाव में अधिकांश कर्मियों की

ड्यूटी होने से प्रवेश प्रक्रिया को प्रारंभ नहीं कर पाए हैं। उन्होंने बताया कि अब 12वीं के नतीजे आने के बाद प्रवेश प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा।

Created On :   10 April 2024 12:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story