जबलपुर: अपने खर्च पर कराया इलाज, अब चोलामंडलम इंश्योरेंस कंपनी बीमित को नहीं कर रही भुगतान

अपने खर्च पर कराया इलाज, अब चोलामंडलम इंश्योरेंस कंपनी बीमित को नहीं कर रही भुगतान
  • आरोप : सारे दस्तावेज देने के बाद भी पीड़ित को किया जा रहा गुमराह
  • बीमित का पूरा क्लेम कंपनी के द्वारा रिजेक्ट कर दिया गया।
  • बीमा कंपनी के क्लेम डिपार्टमेंट में पदस्थ अधिकारियों ने अनेक प्रकार की क्वेरी निकालीं

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बीमार होने पर कैशलेस की सुविधा देने का दावा करने वाली बीमा कंपनी आम लोगों के साथ गोलमाल करने में लगी है। अस्पताल में कैशलेस नहीं किया जाता है और बिल सबमिट करने पर अनेक प्रकार की क्वेरी निकालकर नो क्लेम किया जा रहा है।

ऐसी ही शिकायत मध्य प्रदेश की टीकमगढ़ खुशीपुरा निवासी रानी यादव ने की है। उन्होंने बताया कि चोला मंडलम जनरल इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया था। पॉलिसी क्रमांक 3427492080 का प्रीमियम भी कट रहा था। पॉलिसी में दो लाख रुपए तक के इलाज की सुविधा थी।

पति राजेश यादव का स्वास्थ्य खराब होने के कारण फरवरी 2024 में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान बीमा कंपनी ने कैशलेस नहीं किया। बीमित को अपने खर्च पर पूरा इलाज कराना पड़ा था। ठीक होने के बाद अस्पताल की रिपोर्ट व बिल बीमा कंपनी में सबमिट किए गए थे।

बीमा कंपनी के क्लेम डिपार्टमेंट में पदस्थ अधिकारियों ने अनेक प्रकार की क्वेरी निकालीं। बीमित ने अस्पताल से दोबारा सत्यापित कराकर कागजात जमा किए, पर बीमा अधिकारी उसे मानने तैयार नहीं हैं। बीमित का पूरा क्लेम कंपनी के द्वारा रिजेक्ट कर दिया गया।

पीड़ित का आरोप है कि उसके साथ गोलमाल किया गया है। वहीं कंपनी के प्रतिनिधि से संपर्क करने का प्रयास किया गया, पर वहाँ से कोई जवाब नहीं दिया गया।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Created On :   12 April 2024 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story