महाराष्ट्र बोर्ड: मई के आखिरी सप्ताह में ही आ सकते हैं दसवीं के नतीजे, तैयारियों में जुटा बोर्ड

मई के आखिरी सप्ताह में ही आ सकते हैं दसवीं के नतीजे, तैयारियों में जुटा बोर्ड
  • महाराष्ट्र बोर्ड के दसवीं और बारहवीं के मई के आखिरी सप्ताह तक जारी हो जाने की उम्मीद
  • नतीजों से पहले तारीखों को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र बोर्ड के दसवीं और बारहवीं के मई के आखिरी सप्ताह तक जारी हो जाने की उम्मीद है। इसके लिए पूरी मशक्कत की जा रही है। महाराष्ट्र बोर्ड के अध्यक्ष शरद गोसावी ने कहा कि हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि मई के आखिरी सप्ताह में दसवीं और बारहवीं दोनों कक्षाओं के नतीजे घोषित कर दिए जाएं। उन्होंने कहा कि नतीजे किस तारीख को आएंगे अभी इसका फैसला नहीं हुआ है लेकिन हम चाहते हैं कि इस बार दसवीं के नतीजे थोड़ी जल्दी जारी किए जाएं जिससे आगे की कक्षा में दाखिला लेने के लिए विद्यार्थियों को थोड़ा ज्यादा समय मिल जाए।

आम तौर पर महाराष्ट्र बोर्ड के बारहवीं के नतीजे मई के आखिरी सप्ताह में जबकि दसवीं के नतीजे जून के पहले सप्ताह में घोषित किए जाते हैं। नतीजों से पहले तारीखों को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाहों का दौर भी चलता है। ऐसे में विद्यार्थी और अभिभावक लगातार नतीजों को लेकर परेशान रहतें हैं।

गोसावी ने कहा कि अफवाहों को लेकर हम कुछ नहीं कर सकते बस विद्यार्थियों और अभिभावकों से यह आग्रह कर सकते हैं कि नतीजे जब भी आएंगे इसकी सूचना आधिकारिक रूप से दी जाएगी।

सोशल मीडिया के जरिए प्रसारित की जाने वाली बेबुनियाद खबरों पर भरोसा न करें। बता दें कि इस साल बारहवीं की परीक्षा 21 फरवरी से 19 मार्च जबकि दसवीं की परीक्षा 1 से 26 मार्च के बीच हुई थी। इस साल दसवीं की परीक्षा में 16 लाख 9 हजार जबकि बारहवीं की परीक्षा में 15 लाख 13 हजार विद्यार्थी शामिल हुए थे।


Created On :   26 April 2024 4:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story