तंज: सीएम शिंदे का उद्धव पर निशाना, बोले - आयकर विभाग ने लखनऊ में किसी की 200 एकड़ जमीन जब्त की

सीएम शिंदे का उद्धव पर निशाना, बोले - आयकर विभाग ने लखनऊ में किसी की 200 एकड़ जमीन जब्त की
  • लखनऊ में 200 एकड़ जमीन जब्ती की बात
  • सीएम शिंदे का उद्धव पर तंज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य में दो चरणों के चुनाव के बाद जैसे ही तीसरे चरण के चुनाव प्रचार ने तेजी पकड़ी है, वैसे ही राज्य के नेता अब निजी हमलों पर उतर आए हैं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। शिंदे ने कहा कि लखनऊ से लंदन तक का एक प्रकरण काफी चर्चा में है। शिंदे ने उद्धव ठाकरे का नाम लिए बगैर कहा कि आयकर विभाग ने किसी की 200 एकड़ जमीन लखनऊ में जब्त की है। इसकी मुझे पूरी जानकारी है। इसका आनेवाले समय में खुलासा करूंगा।

मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि लखनऊ में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां पर करीब 800 करोड़ का एक प्रोजेक्ट 200 एकड़ जमीन पर शुरू होने वाला था। इस प्रोजेक्ट के शुरू होने से पहले ही इसकी जानकारी आयकर विभाग को हो गई। इस जमीन पर एक टाउनशिप बनाई जानी थी, लेकिन इसमें वित्तीय हेराफेरी की जानकारी आयकर विभाग को लगी तो विभाग ने इस जमीन को जब्त कर लिया। उन्होंने कहा कि मेरे पास इस जमीन से संबंधित पूरी जानकारी आ गई है। शिंदे का इशारा पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की ओर था। हालांकि शिंदे ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि यह जमीन किसके नाम पर है।

निजी स्वार्थ के लिए शिवसैनिक को नहीं बनाया मुख्यमंत्री

शिंदे ने कहा कि महाविकास आघाडी की जब स्थापना हुई थी तो उद्धव ठाकरे ने एक शिवसैनिक को मुख्यमंत्री बनाने की बात कही थी। लेकिन अचानक ही उनका स्वार्थ जाग गया और वह शिवसैनिक को मुख्यमंत्री बनाने के बजाय खुद मुख्यमंत्री बन गए। शिंदे ने कहा कि पहले ठाकरे कहते थे कि उन्हें सत्ता का कोई मोह नहीं है। उन्होंने कहा कि बालासाहेब अपने सहयोगियों को परिवार के सदस्यों की तरह मानते थे, लेकिन बालासाहेब की शिवसेना और उद्धव की बची हुई शिवसेना में यही अंतर आ गया। यही कारण रहा कि पार्टी के लोग ठाकरे को छोड़कर चले गए।

Created On :   30 April 2024 1:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story