एटीएस की कार्रवाई: चार बांग्लादेशी गिरफ्तार, फर्जी दस्तावेज से बनवाया पासपोर्ट, मतदान भी किया

चार बांग्लादेशी गिरफ्तार, फर्जी दस्तावेज से बनवाया पासपोर्ट, मतदान भी किया
  • लोकसभा चुनाव में मतदान किया
  • एटीएस ने चार बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया
  • फर्जी दस्तावेज से बनवाया पासपोर्ट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने भारत में अवैध रूप से रह रहे चार बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में रियाज हुसैन शेख (33) सुल्तान सिद्दीकी शेख (54), इब्राहिम शफीउल्ला शेख(44) और फारूक उस्मान गनी शेख (39) शामिल हैं। इन पर सूरत के फर्जी दस्तावेज के आधार पर पासपोर्ट बनवाने का आरोप है।

जुहू एटीएस के वरिष्ठ निरीक्षक अजय सावंत ने बताया कि चारों आरोपी शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में रहते हैं। जांच में पता चला है कि पासपोर्ट के आधार पर इन लोगों ने हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में मतदान भी किया। अदालत ने चारों आरोपियों को एटीएस की हिरासत में दिया है। सावंत ने बताया कि इनके खिलाफ पहले से भारत में अवैध रूप से रहने का मामला दर्ज है।

आरोपी रियाज शेख अंधेरी में इलेक्ट्रिशियन का काम करता है। सुल्तान शेख मालवणी में ऑटोरिक्शा चलाता है। इब्राहिम शेख माहुल गांव में सब्जी बेचता है जबकि ओशिवरा के गुलशन नगर में रहता है। फारुख शेख भी ओशिवरा में रहता है। जांच में पता चला कि पांच आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज से पासपोर्ट हासिल किए थे। इनमें से एक नौकरी के लिए सऊदी अरब गया है। पासपोर्ट के आधार पर आरोपी खुद को भारतीय बता रहे हैं। यह भी पता चला है कि ये बांग्लादेशी कोलकाता के रास्ते अपने वतन भी जाते हैं। कुछ महीने वहां रहने के बाद वापस भारत आ जाते हैं।

Created On :   11 Jun 2024 4:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story