हादसा: एसटीपी में दम घुटने से चार मजदूरों की मौत, दो दिन पहले ही जन्मी थी बेटी

एसटीपी में दम घुटने से चार मजदूरों की मौत, दो दिन पहले ही जन्मी थी बेटी
  • बेटी का चेहरा भी नहीं देख पाया
  • दो दिन पहले ही जन्मी थी बेटी
  • चेहरा भी नहीं देख पाया

डिजिटल डेस्क, वसई, गोपाल गुप्ता। विरार पश्चिम में मंगलवार को सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) में दम घुटने से चार मजदूर की मौत हो गई। वसई विरार शहर महानगर पालिका के दमकल विभाग ने शवों को बाहर निकाला। इस दुर्घटना की सूचना मिलते ही मनपा आयुक्त और पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए। विरार के सरकारी अस्पताल में शवों का पोस्टमार्टम कर शव उनके परिजनों को सौंप दिया गया। अर्नाला पुलिस ने इस मामले में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मृतक की पहचान शुभम पारकर (28), अमोल घाटाल (27), निखिल घाटाल (24) और सागर तेंदुलकर (29) के रूप में हुई है। इस घटना से परिवार वालों के घर में मातम छाया हुआ है।

पुलिस ने बताया कि ग्लोबल सिटी इलाके में पॉलिकॉम नामक एक निजी कंपनी का एसटीपी प्लांट है। सुबह करीब 11:45 बजे एसटीपी का चोकअप निकालने एक कर्मचारी प्लांट के भीतर गया था। लेकिन वह काफी समय तक वापस नहीं आया। उसका पता करने दूसरा कर्मचारी गया और फिर एक-एक कर तीन लोग गए और कोई भी लौटकर नहीं आया। जिसके बाद वहां काम कर रहे लोगों ने पुलिस और मनपा दमकल विभाग को घटना की सूचना दी। दमकल विभाग जब अंदर पहुंचा तब तक चारों कर्मचारियों की दम घुटने से मौत हो चुकी थी।

दो दिन पहले बेटी का हुआ था जन्म

निखिल घाटाल के परिवार ने बताया कि दो दिन पहले ही उसकी पत्नी ने एक बेटी को जन्म दिया है। प्लांट के सहकर्मियों को बेटी के नामकरण का निमंत्रण और मिठाई लेकर निखिल प्लांट पर गया था। लेकिन बेटी का चेहरा देखने से पहले ही वह दुनिया छोड़कर चला गया।

ठेकेदार के खिलाफ शिकायत दर्ज

अर्नाला पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय पाटील ने बताया कि प्राथमिक जांच में पॉलिकॉम कंपनी की लापरवाही सामने आई है। ठेकेदार ने कर्मचारियों को कोई सुरक्षा उपकरण नहीं दिया था। यह 142 इमारतों का निजी प्लांट था। पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ धारा 304 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की प्रक्रिया शुरू की है।

Created On :   9 April 2024 3:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story