पुलिस ने छुड़ाया: निवेश का टिप्स देना सीए को पड़ा भारी, निवेशकों ने वसूली के लिए किया अपहरण

निवेश का टिप्स देना सीए को पड़ा भारी, निवेशकों ने वसूली के लिए किया अपहरण
  • अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सही सलामत छुड़ाया
  • आबूधाबी में रहने वाले कई निवेशकों को स्टॉक में पैसे लगाने की टिप्स दी थी
  • भूषण को किडनैप कर रखा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पवई इलाके से अपहृत हुए एक चार्टर्ड अकाउंटेंट को पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सही सलामत छुड़ा लिया है। आरोपियों की पहचान अमोल परशुराम म्हात्रे(49) निरंजन इंद्रमोहन सिंह (32) विधि चंद्र गया प्रसाद यादव (31), मोहम्मद सुलेमान उर्फ सलमान मोहमंद मोनिब शेख (20) साल के रूप में हुई है। साल 2022 में डिवाइन पावर नाम की एक कंपनी में पीड़ित भूषण अरोरा सीए के पद पर कार्यरत थे। उन्होंने ऑनलाइन लेक्चर के जरिए आबूधाबी में रहने वाले कई निवेशकों को स्टॉक में पैसे लगाने की टिप्स दी थी।

जिन लोगों का पैसा डूबा उन लोगों ने कंपनी के खिलाफ 2022 में ठाणे और कामोठे पुलिस स्टेशनों में दो मामले दर्ज किए थे। कई लोग भूषण अरोरा को ढूंढ रहे थे उन्हें यह गुस्सा था कि इस सीए के टिप्स पर उनका पैसा डूबा है। इसी बीच उन लोगो को पता चला कि सीए के पास 80 से 90 करोड़ रुपया पड़ा हुआ है। आरोपियों ने अपना पैसा निकालने के लिए सीए की अपहरण की साजिश रच दी।

17 जनवरी रात के 9 बजे भूषण जब चांदिवली इलाके में स्थित बूमरैंग बिल्डिंग अपने ऑफिस से निकलकर पवई लेक होम अपने घर जा रहा था। तभी अपहरणकर्ताओं ने उसे अपनी इनोवा कार में भर लिया और गोवंडी की दिशा में ले गए। अपहरण के लिए इस्तेमाल की गई कार आरोपी के दोस्त अमोल परशुराम म्हात्रे की थी , आरोपियों ने कार की नंबर प्लेट बदलकर डुप्लीकेट नंबर प्लेट लगा दी थी। जिससे उन्हें कोई पकड़ नहीं पाए। आरोपियों ने भूषण अरोड़ा की पत्नी को गोवंडी, ऐरोली और रसानी नामक तीन अलग-अलग स्थानों से मोबाइल फोन पर पांच करोड़ की फिरौती मांगी थी.

डीसीपी दत्ता नलावड़े ने बताया कि लोकेशन के जरिए उनकी टीम पनवेल के उस फॉर्म हॉउस पहुंची जहाँ पर भूषण को किडनैप कर रखा गया था। पीड़ित को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाकर उन्हें गिरफ्तार किया गया। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया जहां कोर्ट ने चारों आरोपियों को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

Created On :   24 Jan 2024 4:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story