एनसीपी में दरार मामला: चुनाव आयोग में सोमवार को फिर होगी सुनवाई, शरद पवार रहे उपस्थित

चुनाव आयोग में सोमवार को फिर होगी सुनवाई, शरद पवार रहे उपस्थित
  • चुनाव चिन्ह के अधिकार का मामला
  • चुनाव आयोग में शुक्रवार से सुनवाई शुरू
  • शरद पवार रहे उपस्थित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में फूट के बाद पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह के अधिकार को लेकर चुनाव आयोग में शुक्रवार से सुनवाई शुरू हुई। शरद पवार गुट की ओर से स्वयं शरद पवार ही सुनवाई के दौरान मौजूद रहे, जबकि अजित पवार की ओर से उनके वकील मनिंदर सिंह ने दलील रखी। मामले में सोमवार को फिर सुनवाई होगी।

आज की सुनवाई में अजित पवार की ओर से पक्ष रखा गया। सोमवार को भी अजित पवार की तरफ से ही पक्ष रखा जाएगा। तकरीबन 2 घंटे तक चली सुनवाई के बाद शरद पवार की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने मीडिया को बताया कि अजित पवार गुट द्वारा दायर दस्तावेज झूठे है और इसमें कई संगीन त्रुटियां है। उन्होंने कहा कि इनमें उन लोगों के भी दस्तावेज शामिल है जिनकी मृत्यु हो चुकी है तथा ऐसे लोग जो कभी पार्टी में थे ही नहीं।

सिंघवी ने कहा कि हमने आयोग के समक्ष यह मुद्दा उठाया कि यह पहले तय किया जाए कि विवाद है या नहीं। आयोग को हमने स्पष्ट रूप से कहा कि हमारा पक्ष सुने बगैर ही आपने यह तय कर लिया है कि पार्टी में दरार है। पहले हमें भी सुना जाए उसके बाद यह तय किया जाए। हमने प्राथमिक रूप से विरोध किया। इस पर चुनाव आयोग ने कहा कि हम प्राथमिक विरोध को नहीं मानते। याचिकाकर्ता की पूरी दलीलें सुनने के बाद आपकी बात सुनी जाएगी।

वहीं अजित पवार गुट ने दलील में आरोप लगाया कि शरद पवार मनमाने तरीके से पार्टी चलाते थे। उनके द्वारा की गई नियुक्तियां भी गैरकानूनी है। यहीं कहीं सबसे ज्यादा संख्या बल भी हमारे ही पास है।

Created On :   6 Oct 2023 4:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story