राज्य मानवाधिकार आयोग: बच्चे के साथ मां - प्रेमी का बुरा बर्ताव, परिमंडल 12 के पुलिस उपायुक्त तलब

बच्चे के साथ मां - प्रेमी का बुरा बर्ताव, परिमंडल 12 के पुलिस उपायुक्त तलब
  • कांदिवली पुलिस पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप
  • बच्चे के साथ मां और उसके प्रेमी के दुर्व्यवहार का मामला

डिजिटल डेस्क, मुंबई. एक 6 साल के बच्चे के पिता ने राज्य मानवाधिकार आयोग में अपनी पत्नी और उसके प्रेमी के खिलाफ बच्चे के साथ दुर्व्यवहार किए जाने की शिकायत की है। आयोग ने इस मामले में परिमंडल 12 के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) को तलब किया है। आरोपी है कि आयोग के निर्देश पर कांदिवली पुलिस ने बच्चे की मां समेत दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, लेकिन पुलिस उनके (आरोपी) खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

राज्य मानवाधिकार आयोग में बच्चे के पिता ने शिकायत किया है कि उसकी पत्नी अपने दोस्त के साथ होटल में गई थी। वह उसके 6 साल के बच्चे को भी साथ ले गई थी। इस दौरान बच्चे ने अपनी मां को दूसरे व्यक्ति के साथ गलबहियां करते हुए देखा, तो उसने मां से कहा कि वह पापा को सारी बातें बता देगा।

इस पर मां और उसके प्रेमी ने बच्चे को मारा-पीटा एवं उसके दुर्व्यवहार किया। मां के इस तरह के व्यवहार से बच्चा काफी डर गया। इस बीच बच्चे के पिता उसे घुमाने गोवा लेकर गए। इस दौरान बच्चे ने पिता से होटल में उसके साथ हुई मारपीट एवं दुर्व्यवहार की बात बताई।

मुंबई लौटने के बाद बच्चे के पिता ने कांदिवली पुलिस स्टेशन में शिकायत की, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया, तो उन्होंने वकील गणेश गुप्ता के माध्यम से राज्य मानवाधिकार आयोग में शिकायत किया। आयोग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कांदिवली पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके बावजूद पुलिस ने जब कोई कार्रवाई नहीं की, तो आयोग ने डीसीपी को 7 मई को सुनवाई के दौरान उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।


Created On :   21 April 2024 3:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story