नवाब मलिक की किडनी फेल- हालत गंभीर, सुनवाई के दौरान वकील ने कोर्ट में दी दलील

नवाब मलिक की किडनी फेल- हालत गंभीर, सुनवाई के दौरान वकील ने कोर्ट में दी दलील
  • नवाब मलिक की हालत काफी गंभीर
  • मलिक की किडनी फेल
  • वकील ने कोर्ट में दी दलील - हालत गंभीर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक की हालत काफी गंभीर है। उनकी एक किडनी फेल हो गई है, जबकि दूसरी किडनी भी केवल 60 फीसदी काम कर रही है। बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर अंतरिम जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई के दौरान मलिक के वकील ने यह दलील दी।

न्यायमूर्ति अनुजा प्रभुदेसाई की एकलपीठ के समक्ष मंगलवार को मलिक के वकील अमित देसाई ने उनकी मेडिकल रिपोर्ट पेश की। उन्होंने अदालत को बताया कि 13 महीने से मलिक की तबीयत खराब है। उन्हें जेल में इंफेक्शन हो गया। उनका प्राइवेट अस्पताल में इलाज हो रहा है। उनकी एक किडनी फेल और दूसरी किडनी भी केवल 60 फीसदी ही काम कर रही है। उनके यूरिन में इंफेक्शन है। मलिक के माता, पिता और भाई की किडनी फेल होने से मौत हो चुकी है। ऐसे में मलिक की किडनी की परेशानी जानलेवा हो सकती है।

पीठ ने मलिक के किडनी की परेशानी से जुड़ी मेडिकल रिपोर्ट की मांग की, तो वकील देसाई ने मेडिकल रिपोर्ट पेश की। ईडी की ओर से पेश हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने दलील दी कि उन्हें मलिक की गंभीर बीमारी की मेडिकल रिपोर्ट नहीं मिली है। इस पर अदालत ने मलिक के वकील को उनकी मेडिकल रिपोर्ट ईडी को देने और पूरी मेडिकल रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया। बुधवार को मलिक की अंतरिम जमानत पर सुनवाई होगी। ईडी ने पिछले साल 23 फरवरी को मलिक को गिरफ्तार किया था. आरोप है कि मलिक का संबंध 300 करोड़ रुपए की संपत्ति के लेनदेन में शामिल कंपनी से है. इस संपत्ति को अंडरवर्ल्ड की मदद ली गयी थी.

Created On :   13 Jun 2023 2:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story