विधानसभा चुनाव: अरुणाचल प्रदेश की सभी 60 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी राकांपा, रणनीति है तैयार

अरुणाचल प्रदेश की सभी 60 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी राकांपा, रणनीति है तैयार
  • अरुणाचल प्रदेश की तैयारियां
  • 60 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी राकांपा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने 2024 के मध्य में होने वाले अरूणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। पार्टी ने बयान जारी कर यह जानकारी दी है। मतलब अरूणाचल प्रदेश में राकांपा का भाजपा के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन नहीं होगा। राकांपा अध्यक्ष अजित पवार, कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और महासचिव बृजमोहन श्रीवास्तव, अरुणाचल प्रदेश अध्यक्ष लिखा साया और पार्टी प्रभारी सुबोध मोहिते सहित अन्य नेताओं की उपस्थिति में हाल में हुए बैठक में अरुणाचल प्रदेश के राजनीतिक परिदृश्य और संगठन की ताकत पर गहन चर्चा के बाद विधानसभा चुनाव में सभी 60 सीटों पर चुनवा लड़ने का फैसला किया। पार्टी महासचिव श्रीवास्तव ने कहा कि सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय अरुणाचल प्रदेश में अपने नेतृत्व में राकांपा के विश्वास, उनकी दृष्टि और राज्य के सामने आने वाले गंभीर मुद्दों को संबोधित करने की क्षमता को दर्शाता है। पार्टी के मीडिया समन्वयक नवीन कुमार ने कहा कि नगालैंड की तरह अरूणाचल प्रदेश में पार्टी की स्थिति बेहतर है और हमारे पास कई मजबूत उम्मीदवार हैं।

उधर महाराष्ट्र में NDA के सहयोगी दलों बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है। तय फॉर्मूले के तहत राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 30 से 32 सीटों पर शिवसेना 10 से 12 और NCP 6 से 8 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है। बुधवार को अमित शाह की मौजूदगी में मुंबई के सह्याद्रि गेस्ट हाउस में हुई बैठक में यह सहमति बनी है। पार्टी सूत्रों से यह जानकारी मिली है। हालांकि, BJP की केंद्रीय चुनाव समिति के बैठक के बाद राज्य में सीट शेयरिंग पर आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

सीट शेयरिंग को लेकर महाराष्ट्र की मुख्य विपक्षी पार्टियों के अलायंस महाविकास अघाड़ी (MVA) की भी मुंबई में मीटिंग हुई। इसमें शरद पवार, उद्धव ठाकरे, और प्रकाश अंबेडकर शामिल हुए। कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने बताया कि आज की बैठक अच्छी रही और हमें उम्मीद है कि नतीजे भी ऐसे ही होंगे। अगली बैठक जल्द होगी।


Created On :   8 March 2024 9:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story