प्रणिती शिंदे को सोलापुर से मिलेगा टिकट, तीसरी सूची में महाराष्ट्र के 7 नाम तय

प्रणिती शिंदे को सोलापुर से मिलेगा टिकट, तीसरी सूची में महाराष्ट्र के 7 नाम तय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. कांग्रेस लोकसभा चुनावों के उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी करने जा रही है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बुधवार को महाराष्ट्र की 7 सीटों पर मुहर लगाई है। जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र की सोलापुर सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे की बेटी प्रणीति शिंदे का नाम तय कर लिया है। कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में आज महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल सहित 11 राज्यों के प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाई गई है। बैठक में गुजरात की 10 सीटें, महाराष्ट्र की 7 सीटें और राजस्थान की 7 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए है। कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में आज लगभग 30 सीटों पर उम्मीदवार तय किए है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय चुनाव समिति की गुरुवार को भी बैठक होगी। इसमें बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश की कुछ सीटों पर चर्चा होगी।

महाराष्ट्र में मविआ के सीट बंटवारे का फॉर्मूला तैयार

महाराष्ट्र की लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मंगलवार को दिल्ली में पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी में चर्चा हुई। बैठक में प्रदेश नेताओं में प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, विधानसभा में विपक्ष नेता विजय वड्डेटीवार, पृथ्वीराज चव्हाण, बालासाहेब थोरात, महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला आदि मौजूद रहे। सूत्रों की माने तो बैठक में महाराष्ट्र में कांग्रेस ने महाविकास आघाडी के साथ सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर चर्चा हुई।

फार्मुले के मुताबिक उद्धव ठाकरे की शिवसेना को 23, कांग्रेस 14 और राष्ट्रवादी कांग्रेस (शरद पवार) सीटों पर चुनाव लड़ेगी। प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन आघाडी अभी आधिकारिक तौर पर महाविकास आघाडी में भले ही शामिल नहीं हुई है, लेकिन उन्हें 4 सीटें दी जा सकती है। बताया जा रहा है कि अगर वह गठबंधन से बाहर रहते है तो उनके हिस्से में आने वाली सीटें तीनों दलों में बांटी जा सकती है और गुरुवार को मुंबई में इसकी घोषणा की जा सकती है।

Created On :   20 March 2024 5:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story