शरद पवार बोले राज्य में जानबूझकर फैलाई जा रही है हिंसा, पलटवार में बावनकुले ने कहा - सत्ता से बाहर होते ही कराते दंगे

शरद पवार बोले राज्य में जानबूझकर फैलाई जा रही है हिंसा, पलटवार में बावनकुले ने कहा - सत्ता से बाहर होते ही कराते दंगे
  • बावनकुले ने दंगा भड़काने का लगाया आरोप
  • शरद पवार के सत्ता से बाहर होते ही राज्य में होते हैं दंगे-

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने राकंपा अध्यक्ष शरद पवार पर दंगा भड़काने का सीधा आरोप लगाया है। बावनकुले ने कहा कि पवार जब-जब सत्ता के बाहर जाते हैं, तब-तब साजिश करके प्रदेश को जलाने का काम राकांपा लगातार करती आई है। सत्ता से बेदखल होने के बाद राकांपा दो समुदायों के बीच द्वेष पैदा करने का काम करती है। गुरुवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में बावनकुले ने कहा कि मैं 50 घटनाएं गिना सकता हूं कि पवार ने सत्ता से हटने के बाद समाज को कैसे-कैसे भड़काने का काम किया है।

उन्होंने मराठा समाज को भड़काया था, जिसके बाद भाजपा सरकार के समय राज्य भर में मराठा समाज के मोर्चे निकले थे। पवार को मुस्लिम और क्रिश्चन समाज की चिंता है। उनके मुस्लिम और क्रिश्चन समाज को लेकर चिंता व्यक्त करते ही दूसरे दिन छत्रपति संभाजी नगर में घटनाएं होती हैं।

फडणवीस करेंगे खुलासा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सतेज पाटील जातीय दंगे का उल्लेख करते हैं, उसके दूसरे दिन कोल्हापुर में हिंसा फैल जाती है। आखिर यह कौन कह रहा है? सरकार इसकी जांच करेगी। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मानसून सत्र के दौरान सदन में इसका खुलासा करेंगे। बावनुकले ने कहा कि जानबूझकर भाजपा और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बदनाम करने के लिए साजिश रची रही है। लेकिन जनता समझ रही है कि हिंसा के पीछे किसका हाथ है।

बावनकुले ने कहा कि विपक्ष की ओर से भाजपा पर दंगा भड़काने का आरोप लगाया जा रहा है, लेकिन राज्य में बीते दिनों हुई हिंसा के लिए केवल विपक्ष के कुछ नेता जिम्मेदार हैं।

राज्य में जानबूझकर फैलाई जा रही है हिंसा-शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने राज्य के कई जिलों में हुई हिंसा पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कोई जानबूझकर राज्य में हिंसा फैलाने का काम कर रहा है। पवार ने कहा कि महाराष्ट्र एक संयमी और शांत राज्य है, लेकिन पिछले कुछ समय से इसे अशांत करने के प्रयास चल रहे हैं। मेरी राज्य की जनता से अपील है कि वह किसी के बहकावे में ना आए। पवार ने कहा कि जनता को आगे आकर प्रशासन को सहयोग करना चाहिए, जिससे इस तरह की हिंसा से बचा जा सके।

कोल्हापुर में हुई हिंसा में 60 प्रतिशत लोग बाहरी - संजय राऊत

शिवसेना (उद्धव गुट) सांसद एवं प्रवक्ता संजय राऊत ने कोल्हापुर में हुई हिंसा पर कहा कि इस जिले में जो हिंसा हुई, उसमें 60 प्रतिशत लोग बाहर के थे। राऊत ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि मतों के विभाजन के लिए वह बार-बार औरंगजेब के मुद्दे को जिंदा करती है। उन्होंने कहा कि इस सवाल का जवाब राज्य के प्रमुख नेताओं को देना होगा। राज्य में जहां-जहां हिंदू सकल समाज रैली करता है, वहां पर हिंसा होती है। यह सब भाजपा के इशारे पर हो रहा है।

हिंसा राज्य सरकार प्रायोजित- इम्तियाज जलील

एमआईएम सांसद इम्तियाज जलील ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोल्हापुर और संभाजीनगर में हुई हिंसा राज्य सरकार प्रायोजित है। जलील ने कहा कि पिछले 75 साल में लोगों को औरंगजेब का फोटो तक मालूम नहीं था। लेकिन जैसे ही यह सरकार सत्ता में आई, तो हर रोज औरंगजेब का पोस्टर सड़कों पर दिखाई देता है। उन्होंने कहा कि भाजपा कर्नाटक में मिली हार से तिलमिला गई है। यही कारण है कि भाजपा सत्ता में लौटने के लिए इस तरह के हथकंडे अपना रही है।

Created On :   8 Jun 2023 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story