विपक्षी दलों की बैठक में भाग लेने बिहार जाएंगे शरद पवार - उद्धव ठाकरे

विपक्षी दलों की बैठक में भाग लेने बिहार जाएंगे शरद पवार - उद्धव ठाकरे
मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने बुलाई है विपक्षी नेताओं की बैठक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के मुंबई दौरे के बाद अबशिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे पटना जाएंगे। उनके साथ राकांपा अध्यक्ष शरद पवार भी पटना जा सकते हैं। दोनों नेता आगामी 12 जून को नीतीश कुमार द्वारा पटना में बुलाई गई विपक्षी दलों की अहम बैठक में हिस्सा लेंगे। सांसद संजय राउत ने बुधवार को यह जानकारी दी।

नीतिश2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबले के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम के तहत देश में विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। पिछले दिनों वे मुंबई भी आए थे। राऊत ने पत्रकारों से कहा कि सभी समान विचारधारा वाली पार्टियां एक साथ आ रही हैं और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसकी अगुवाई कर रहे हैं। उद्धव ठाकरे पटना में इस बैठक में हिस्सा लेंगे।बिहार के मंत्री और जनता दल (यूनाइटेड) के वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी ने सोमवार को कहा था कि भाजपा का विरोध करने वाली अधिकतर पार्टियों के इस बेहद अहम बैठकमें हिस्सा लेने की संभावना है। राकांपा अध्यक्ष पवार के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए पवार भी पटना जाएंगे।यह पहला मौका होगा जब उद्धव बिहार जाएंगे। इसके पहले पिछले साल नवंबर में आदित्य ठाकरे ने पटना जाकर नीतिश कुमार और तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी।

विपक्षी नेताओं की बैठक पर नजर

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले नीतिश कुमार द्वारा बुलाई गई इस बैठक में काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। राजनीति के जानकारों का मानना है कि भाजपा के खिलाफ विपक्ष कितना मजबूत हो सकेगा, इसकी झलक इस बैठक से मिल सकती है। इस लिए इस बैठक में सभी की नजर है। बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, वाम दलों के नेता सीताराम येचुरी, डी राजा, एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल, महबूबा मुफ्ती, नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारुख अब्दुल्ला, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, जनता दल सेक्युलर के नेता कुमारस्वामी समेत विपक्ष के कई प्रमुख नेता बैठक में शामिल हो सकते हैं। बैठक में शामिल होने के लिए इन नेताओं को आमंत्रण भेजा गया है।

Created On :   31 May 2023 3:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story