आरोप: बालासाहेब से जो मदद मांगने आए, वही शिवसेना को खत्म करने में लगे - उद्धव ठाकरे

बालासाहेब से जो मदद मांगने आए, वही शिवसेना को खत्म करने में लगे - उद्धव ठाकरे
हम किसी को दुश्मन नहीं समझते , लेकिन कुछ लोगों ने हमें दुश्मन बना लिया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा है। ठाकरे ने कहा कि मातोश्री पर उस समय मेरे पिता बालासाहेब ठाकरे से मदद मांगने के लिए कुछ लोग आते थे कि हमें बचा लो। तब बालासाहेब यह विचार नहीं करते हुए की वह आगे बढ़ेंगे और उन्हें बचाते थे। आज वही लोग शिवसेना को खत्म करने में लगे हुए हैं। ठाकरे ने कहा कि मैं उन लोगों को चेतावनी देता हूं कि अगर उनमें हिम्मत है तो वो शिवसेना को खत्म करके दिखाएं।

शिवसेना (उद्धव) में भाजपा और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रवेश किया। इस मौके पर ठाकरे ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप शिवसेना में आए हैं आपका स्वागत है। लेकिन हमने किन-किन लोगों की मदद की है यह बताना नहीं चाहते। यह सभी को मालूम है। जब साल 1992 में मुंबई पर संकट आया था तो शिवसैनिक मैदान में उतर आए थे। मुंबई पर हुआ हमला हो या फिर बाढ़ से हुई तबाही। सभी ने बालासाहेब ठाकरे के सिखाए हुए रास्तों पर चलकर मुंबई की मदद की थी।

ठाकरे ने कहा कि बालासाहेब ठाकरे और भाजपा के दिवंगत नेता प्रमोद महाजन के संबंध उस तरह के थे, जो दूसरे नेताओं के साथ कभी बन ही नहीं पाए। वह काल एकदम अलग था। उस समय लोग अपने आप को हिंदू कहने से डरते थे तब बालासाहेब ने कहा था कि गर्व से कहो हम हिंदू हैं। ठाकरे ने कहा कि एक बार प्रमोद महाजन ने बताया था कि देश में एक दिन हिंदू को लेकर वोट मांगे जाएंगे और आज बिल्कुल वैसा ही हो रहा है। ठाकरे ने कहा कि कुछ लोग शिवसेना को खत्म करने को लेकर तुले हुए हैं। लेकिन मैं उन्हें चेतावनी देता हूं कि वह कभी भी शिवसेना को खत्म नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारे मन में कोई पाप नहीं है और हम किसी को दुश्मन नहीं समझते हैं, लेकिन कुछ लोगों ने हमें दुश्मन बना लिया है।

Created On :   20 Jan 2024 1:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story