क्रिकेट मैच: क्रिकेट वर्ल्ड कप के पहले मैच के लिए सजकर तैयार हुआ वानखेड़े स्टेडियम

क्रिकेट वर्ल्ड कप के पहले मैच के लिए सजकर तैयार हुआ वानखेड़े स्टेडियम
  • इस वर्ल्ड कप में वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे 5 मैच
  • आज होगा इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला

सोमदत्त शर्मा, मुंबई । आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत पहले ही हो चुकी है, लेकिन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इस वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला शनिवार को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए स्टेडियम को सजाने-संवारने का काम लगभग पूरा हो चुका है, आउटफील्ड को बदल दिया गया है जो अब हरा भरा दिख रहा है। इसके अलावा नई एलईडी फ्लड लाइट लगाने और हॉस्पिटैलिटी बॉक्स को पहले से बेहतर बनाया गया है।

संवारी गई सुविधाएं : मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के सचिव अजिंक्य नाईक ने बताया कि वर्ल्ड कप के मुकाबले आयोजित करना एमसीए के लिए गर्व की बात है। साल 2011 के वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला वानखेड़े में खेला गया था, उन यादों को ताजा करने के लिए स्टेडियम को और अच्छी तरह से तैयार किया गया है। यहां भारतीय टीम का मुकाबला होना ही है इसके साथ ही वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल भी यहीं खेला जाएगा। बीसीसीआई ने वानखेड़े स्टेडियम की मरम्मत और संवारने के लिए 50 करोड़ रुपए का फंड जारी किया था, जिसमें नई फ्लड लाइटें, हॉस्पिटैलिटी बॉक्स और खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम को नए सिरे से तैयार किया गया है। इस वर्ल्ड कप में वानखेड़े स्टेडियम में 5 मैच खेले जाने हैं।

जहां गिरी थी विश्व विजयी छक्के की गेंद उसकी नीलामी : 2011 के वर्ल्ड कप फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी ने छक्का लगाकर भारत को 28 साल बाद वर्ल्ड कप जिताया था। जिस जगह पर छक्के वाली गेंद गिरी थी, उस स्टैंड में एमसीए ने मेमोरियल बनाने का फैसला किया था। लेकिन एमसीए अध्यक्ष अमोल काले ने कहा है कि अब वहां पर मेमोरियल नहीं बल्कि उन दो सीटों को विशेष तौर पर डिजाइन किया गया है। जिसे धोनी का नाम दिया जाएगा। भारत के मुकाबले के लिए इन दोनों सीटों की नीलामी होगी और जो ज्यादा बोली लगाएगा उसे ही उन सीटों की टिकट मिलेगी।

Created On :   20 Oct 2023 2:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story