नारेबाजी: जिला परिषद महिला सभापति समेत 37 लोगों पर मामला दर्ज

जिला परिषद महिला सभापति समेत 37 लोगों पर मामला दर्ज
बिडगांव में टिप्पर द्वारा भाई-बहन को कुचलने के बाद हुआ था तनाव

डिजिटल डेस्क, नागपुर। वाठोडा थाने में जिला परिषद महिला सभापति अवंति लेकुरवाडे, उनके पति रमेश लेकुरवाडे, कामठी पंचायत समिति के पूर्व उपसभापति आशीष मल्लेवार सहित 37 आरोपियों पर विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि अवंति लेकुरवाडे ने अाशीष मल्लेवार के साथ मिलकर घटना के बाद बिडगांव में मौके पर पहुंचकर स्पीकर माइक पर नारेबाजी की। टिप्पर में लगी आग को बुझाने पहुंचे दमकलवाहन को रोका गया, पुलिस की समझाइश के बाद भी उसे आग नहीं बुझाने दिया। और तो और पथराव कर दमकल वाहन का नुकसान भी किया गया। गैर कानूनी ढंग से भीड एकत्रित कर माहौल खराब करने के लिए उकसाया गया, जिससे परिसर में तनावपूर्ण माहौल हो जाने पर पुलिस को लाठीचार्ज करने की नौबत आई।

बहन को छोड़ने जा रहा था कॉलेज : बिडगांव में गत शुक्रवार 29 दिसंबर को सुबह सड़क हादसे में सुमित नन्हें लाल सैनी (15) और उसकी बहन अंजलि सैनी (18) दुर्गानगर पारडी निवासी की मौत हो गई। सुमित अपनी बहन को महल स्थित महाविद्यालय में साइकिल से छोड़ने जा रहा था। इस दौरान टिप्पर (क्रमांक एम एच 40 एन- 4716) के चालक बादशाह ठाकुर ने साइकिल को पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में भाई-बहन की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद लोगों ने टिप्पर को आग लगा दी, जिसे बुझाने के लिए दमकल विभाग को बुलाया गया था।

स्पीकर माइक पर नारेबाजी : आरोप है कि अवंति उर्फ अवंतिका लेकुरवाडे और आशीष मल्लेवार स्पीकर माइक पर नारेबाजी कर रहे थे। मौके पर पहुंची दमकल वाहन (क्रमांक एमएच 31 डीएस- 4928) को आगे जाने से रोका गया। हवलदार परसराम अतकरी व अन्य सहयोगी मौके पर पहुंचे, लेकिन उनकी कोई बात नहीं सुनी गई। उल्टे दमकल वाहन पर पथराव कर करीब 60 से 70 हजार रुपए का नुकसान कर दिया गया। अनियंत्रित भीड़ को भगाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। टिप्पर चालक बादशाह ठाकुर की बेदम पिटाई हुई।

इन पर दर्ज हुआ मामला: हवलदार परसराम अतकरी की शिकायत पर वाठोडा पुलिस ने आरोपी अवंति उर्फ अवंतिका लेकुरवाडे, आशीष मल्लेवार, पप्पू शाहू , जानकीप्रसाद ठाकरे, विक्की उर्फ नितीन चकोले, गौरव शाहू, गणेश दुप्पट, शुभम कूलरवाला, अतुल बालबुधे, स्वप्निल वासनिक, रमेश लेकुरवाडे, राजू के अलावा अन्य 20 से 25 आरोपियों पर धारा 109, 110, 141, 143,145,147,148,140,287, 338,341,427, सहधारा 3,7 के तहत मामला दर्ज किया। घटना के दिन पुलिस उपायुक्त विजयकांत सागर, सक्करदरा विभाग के सहायक पुलिस आयुक्त शिंदे, वाठोडा के थानेदार गणेश जामदार, उपनिरीक्षक पाटील घटनास्थल पर पहुंचे थे।

Created On :   4 Jan 2024 4:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story