सोलर कंपनी में विस्फोट: तीसरे दिन भी मलबे में मिले मृतकों के अंग

तीसरे दिन भी मलबे में मिले मृतकों के अंग
पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने लिए डीएनए सैंपल

डिजिटल डेस्क, बाजारगांव/कोंढाली । नागपुर-अमरावती राष्ट्रीय राजमार्ग के बाजारगांव से डेढ़ किमी दूर स्थित अंतरराष्ट्रीय सोलर एक्सप्लोसिव लिमिटेड गोला-बारुद कंपनी में रविवार को सुबह हुए विस्फोट में मृत 9 कर्मियों के शरीर के अवयव मंगलवार को भी निकालने का काम जारी रहा। बता दें कि, सीबीएस टू के टीएनटी पैकेजिंग यूनिट में पैकेजिंग के दौरान विस्फोट से 6 महिला व 3 पुरुष कर्मियों की मौत हो गई थी। विस्फोट से टीएनटी पैकिंग निर्माण भवन पूरी तरह ध्वस्त हो गया था।

हादसे के दिन देर शाम तक 7 लोगों के क्षत-विक्षत अवस्था में मिले शवों को पोस्टमार्टम के लिए नागपुर के मेडिकल कॉलेज तथा सरकारी अस्पताल में भेजा गया था। दूसरे दिन 4 कर्मियों के अवशेष पाए गए थे। वही मंगलवार को मृतकों के शरीर के 7-8 अवयव पाए गए। शव पूरी तरह क्षत-विक्षित होने से पोस्टमार्टम के लिए डीएनए सैंपल लेने की जानकारी पुलिस विभाग ने दी है। मलबा हटाने का काम जारी :मंगलवार को सुबह से ही एसडीआरएफ की टीम द्वारा घटनास्थल का मलबा हटाने काम जारी रहा। मौके पर मौजूद सावनेर पंचायत समिति के बीडीओ दीपक गरुड़ ने बताया कि, मंगलवार को मलबे के ढेर से 7-8 शरीर के अवयव पाए गए हैं।

मृतकों के परिजनों को घटनास्थल तक नहीं जाने दे रहा प्रबंधन : हादसे के बाद से ही मृतकों के परिजन कंपनी परिसर में डेरा जमाए हुए हैं। मंगलवार को सुबह विधायक बच्चू कडू ने सोलर एक्सप्लोसिव लिमिटेड कंपनी के घटनास्थल का निरीक्षण किया। वही मृतकों के परिजनों से चर्चा के दौरान परिजनों ने उन्हें बताया कि, जिस प्लांट मंे घटना हुई उस स्थल तक प्रशासन नहीं जाने दे रहा है।

Created On :   20 Dec 2023 7:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story