चोरी: अंतरराज्यीय चोर पकड़ाया, 32 लाख के गहनों के साथ पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

अंतरराज्यीय चोर पकड़ाया, 32 लाख के गहनों के साथ पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
  • गुजरात के मंदिर में चोरी कर ट्रैवल्स बस से भागा था
  • पुलिस ने वाड़ी में माल सहित धर दबोचा
  • आरोपी से की जा रही पूछताछ

डिजिटल डेस्क, वाड़ी (नागपुर) । गुजरात के एक मंदिर से चोरी कर ट्रैवल्स बस से अपने घर जा रहे अंतरराज्यीय चोर को शहर पुलिस ने वाड़ी इलाके में धर दबोचा। आरोपी अंतरयामी प्रेमा दास (51), बलिपाड़ा गांव, दिगपहंडी, जिला गंजम, ओडिशा निवासी है। आरोपी से सोने-चांदी के गहने सहित करीब 32 लाख रुपए का माल जब्त किया गया है, जो उसने गुजरात के मंदिर से चुराया था। आरोपी को गिरफ्तार करने गुजरात पुलिस नागपुर के लिए रवाना हो चुकी है। नागपुर में इस आरोपी के खिलाफ संतोष दास प्रेमानंद दास भिलाई दुर्ग निवासी के नाम पर मामला दर्ज है। आराेपी पकड़े जाने के बाद पुलिस को गुमराह करने का प्रयास कर रहा है। नागपुर में भी यह आरोपी चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। यह जानकारी पुलिस सूचना व जनसंपर्क अधिकारी अंकुश राठोड़ ने दी है।

सूरत से वाया नागपुर, राजनांदगांव जा रहा था : पुलिस के अनुसार क्राइम ब्राचं के उपायुक्त निमित गोयल को गुप्त सूचना मिली कि, मंदिरों में चोरी करने वाला अंतरराज्यीय चोर नागपुर के रास्ते ट्रैवल्स बस से अपने गांव जा रहा है और यह वडोदरा, गुजरात के एक मंदिर से 11 अप्रैल 2024 को लाखों रुपए के सोने-चांदी के गहने चुराकर भागा है। उपायुक्त के मार्गदर्शन में वाड़ी पुलिस और क्राइम ब्रांच की यूनिट-1 के दस्ते ने संयुक्त रूप से वाड़ी क्षेत्र में वडोदरा से आ रही ट्रैवल्स बस (ए.आर.-20-बी.-5307) को रोका। बस से पुलिस ने एक व्यक्ति को दबोचा। पूछताछ में उसने अपना नाम अंतरयामी प्रेमा दास बताया। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि, आरोपी मंदिरों में चोरी करने में माहिर है और वडोदरा के एक मंदिर से चोरी करने के बाद ट्रैवल्स बस में सूरत से वाया नागपुर होते हुए राजनांदगांव जा रहा था। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया।

वर्ष 2015-16 में नागपुर में की थी चोरी : आरोपी की तलाशी में पुलिस ने उससे सोने-चांदी के गहने सहित करीब 32 लाख रुपए का माल जब्त किया है। आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड खंगालने पर पता चला कि, उसने वर्ष 2015-16 में गणेशपेठ और तहसील क्षेत्र में चोरी की थी। उस समय इसने अपना नाम संतोष दास प्रेमानंद दास, भिलाई दुर्ग निवासी बताया था। आरोपी को वाड़ी पुलिस के हवाले कर दिया गया है। वाड़ी पुलिस ने इस बारे में वडोदरा पुलिस को सूचना दे दी है।

Created On :   14 April 2024 9:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story