घूसखोरी: ईडी का अधिकारी 20 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

ईडी का अधिकारी 20 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार
आय से अधिक संपत्ति मामले को सेटल करने मांगी थी घूस

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर ईडी कार्यालय से कुछ माह पहले ट्रांसफर होकर तमिनलाडु गए अधिकारी को डॉक्टर से 20 लाख घूस लेते हुए पकड़ा है। डॉक्टर के आय सेे अधिक मामले को सेटल करने के लिए 1 करोड़ की रिश्वत मांगी थी, जिसकी पहली किश्त 20 लाख रुपए ली थी। अंकित तिवारी नाम के इस अफसर को तमिलनाडु पुलिस ने डिंडीगुल-मदुरै हाईवे से रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। कुछ माह पहले यह अधिकारी नागपुर ईडी कार्यालय में तैनात था, जिसका ट्रांसफर तमिलनाडु में हुआ था। संबंधित अधिकारी का नागपुर में भी ट्रैक रिकॉर्ड सही नहीं था। यहां भी संबंधित अधिकारी से कई पीड़ित हैं। विजिलेंस और एंटी करप्शन की मदुरै ब्रांच ने 1 दिसंबर की मध्यरात्रि को यह कार्रवाई की।

फंसाने की धमकी देता था : सूत्रों के अनुसार अंकित मदुरै में एक डॉक्टर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में हुई शिकायत पर उसे लगातार प्रताड़ित कर रहा था। उसे कई बार कार्यालय बुलकार केस में लंबा फंसाने की बात करता रहा। डरे हुए डॉक्टर से एक करोड़ रुपए केस को बंद करने के बदले मांगा था। जिसकी पहली किस्त 20 लाख रुपए तय हुई। डॉक्टर और उसके परिचितों ने इसकी जानकारी एंटी करप्शन को दी, जिसके बाद जैसे ही अंकित संबंधित डॉक्टर से रकम लेकर रवाना हुआ, तो रास्ते में उसे विजिलेंस और एंटी करप्शन की मदुरै टीम ने गिरफ्तार कर लिया। अंकित महाराष्ट्र के साथ गुजरात और मध्य प्रदेश के प्रवर्तन निदेशालय में काम कर चुका है।

नागपुर की गाड़ी से लेने गया था रकम : अंकित नागपुर की नंबर प्लेट लिखी गाड़ी से संबंधित डाॅक्टर के यहां रिश्वत लेने गया था। रिश्वत लेने के बाद उसे हाईवे पर अधिकारियों ने रोका और रकम के 20 लाख रुपए जब्त किए। शुरुआत में अंकित इधर-उधर की बातें कर अपनी पहचान छिपाने की कोशिश की, मगर अधिकारियों ने सख्ती की और उसकी तलाशी ली, तो उसकी जेब में से मिले ईडी के आईकार्ड से उसकी पहचाना उजागर हो गई।

Created On :   2 Dec 2023 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story