मौसम: ठंडी हवाओं ने मौसम में ठंडक घोली, दिन का तापमान बढ़ेगा और रात का होगा कम

ठंडी हवाओं ने मौसम में ठंडक घोली, दिन का तापमान बढ़ेगा और रात का होगा कम
  • आसमान साफ रहेगा
  • पश्चिम विक्षोभ पंजाब व हरियाणा से आगे उत्तर भारत में चला गया
  • पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत के इलाकों पर दस्तक दे सकता है

डिजिटल डेस्क, नागपुर। रविवार रात से हवा की दिशा बदलकर उत्तर-पूर्वी हो गई है। हवा की दिशा बदलते ही हल्की ठंडी हवा का एहसास होने लगा। रात का तापमान भले ही अभी सामान्य से अधिक हो, लेकिन समय के साथ रात के तापमान में कमी आएगी और दिन का तापमान चढ़ेगा। रविवार को नागपुर का अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

आसमान साफ रहेगा

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम विक्षोभ पंजाब व हरियाणा से आगे उत्तर भारत में चला गया है। इस कारण हवा की दिशा बदल गई हैै। उत्तर-पूर्वी हवा थोड़ी ठंडी होती है। रविवार रात को हल्की ठंडी हवा महसूस हुई और सोमवार से दिन का तापमान बढ़ने व रात का तापमान कम होने की संभावना है। सोमवार को आसमान मुख्यत: साफ रहेगा। वातावरण में नमी बनी हुई है। कड़ाके की सर्दी से फिलहाल राहत जारी रहेगी।

इसी बीच आप यदि दिल्ली जा रहे हैं, तो ध्यान रखिए, दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी है। मौसम विभाग के ठंड और घने कोहरे से कोई खास राहत नहीं मिलने वाली है. आईएमडी के अनुसार, आज यानी सोमवार (8 जनवरी) को यूपी, ब‍िहार और राजस्‍थान में घने से बहुत घने कोहरे की संभावना है.

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में आज से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत के इलाकों पर दस्तक दे सकता है, जिसके चलते राजधानी के कई इलाकों में बारिश देखने को मिलेगी. आईएमडी का कहना है कि अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में बूंदाबादी की संभावना है.


Created On :   8 Jan 2024 2:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story