कार्रवाई: कार्रवाई की धौंस दिखाकर नकली तहसील अधिकारी ने टिप्पर चालक से वसूले 11 हजार

कार्रवाई की धौंस दिखाकर नकली तहसील अधिकारी ने  टिप्पर चालक से वसूले 11 हजार
  • टिप्पर चालक को झांसा देने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार
  • रॉयल्टी दे, नहीं तो गाड़ी थाने में जमा करता हूं कहकर धमकी दे रहा था
  • पुलिस ने शुरू की जांच तो खुली पोल

डिजिटल डेस्क, कन्हान ,कामठी । मौदा तहसील के नकली अधिकारी व कर्मी बनकर दो आरोपियों ने सिंचाई विभाग की ओर से दी गई रॉयल्टी दिखाने के बावजूद कार्रवाई का डर दिखाते हुए 20 हजार रुपए की मांग की। फरियादी टिप्पर चालक से 13 हजार रुपए वसूल लिए। हालांकि डीजल के लिए पैसे नहीं होने की बात कहते ही 2 हजार रुपए लौटा भी दिए। संदेह के आधार पर टिप्पर चालक ने कन्हान पुलिस स्टेशन को सूचना दी। कन्हान पुलिस के पहुंचने पर जांच शुरू हुई, तो दोनों के नकली अधिकारी व कर्मी होने का खुलासा हुआ।

जानकारी के अनुसार, बुधवार को सोनेगांव निवासी अाकाश भाऊराव कांबडे (30) अपने टिप्पर (क्रमांक एमएच-31, सीक्यू- 6577) में पांचगाव से गिट्‌टी भरकर धानला गया था। वापस लौटते समय सुबह करीब 10 बजे के दौरान सिंगारदीप बस स्टॉप के समीप कार (क्रमांक एमएच-27, एआर-5681) के चालक ने टिप्पर को ओवरटेक किया और गाड़ी रोकने का इशारा किया। गाड़ी में से एक शख्स बाहर निकला और ‘हम मौदा तहसील कार्यालय के अधिकारी हैं’ कहते हुए रॉयल्टी के बारे में पूछताछ की व कार में बैठे साहब से मिलने कहा। फरियादी आकाश कार में बैठे व्यक्ति के पास पहुंचा और एरिगेशन विभाग से मिली रॉयल्टी दिखाई। इसके बाद भी ‘रॉयल्टी दे, नहीं तो गाड़ी थाने में जमा करता हूं’ की धमकी देने लगे। कार्रवाई से बचाने के लिए 20 हजार रुपए की मांग की। फरियादी आकाश ने गिट्‌टी के भुगतान 13 हजार रुपए निकाला और कुछ कह ही रहा था कि खुद को अधिकारी बता रहे शख्स ने पैसे छीन लिए। हालांकि डीजल के लिए पैसे नहीं होने की बात कहने पर 2 हजार रुपए लौटा दिए।

आकाश ने पुलिस को सूचना दी : संदेह होने पर चालक आकाश ने कन्हान पुलिस को सूचना दी। कन्हान पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर थाने ले गई। पूछताछ के दौरान कार में बैठे आरोपी ने अपने नाम दिनेश अरुण माने (43) वार्ड नंबर-3, बाबदेव, मौदा व टिप्पर रुकाने वाले आरोपी ने अपना नाम किशोर मुकेश मानवटकर (37) चिरव्हा, मौदा निवासी बताया। दोनों मजदूरी करते हैं। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ कन्हान पुलिस स्टेशन में भादंवि की धारा 392, 170, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया। कार्रवाई पुलिस निरीक्षक उमेश पाटील के मार्गदर्शन में एपीआई राहुल चव्हाण, पुलिस हवलदार सचिन वेलेकर, हरीश सोनभद्रे, संदीप गेडाम, अमोल नागरे, मुदस्सर जमाल आदि ने की।

Created On :   7 March 2024 6:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story