वैश्विक आयुर्वेद दिवस: उत्कृष्ट कार्यों के लिए डॉ. उदय बोधनकर को मिला लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड

उत्कृष्ट कार्यों के लिए डॉ. उदय बोधनकर को मिला लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड
  • वैश्विक आयुर्वेद दिवस पर खास कार्यक्रम
  • उत्कृष्ट कार्यों के लिए डॉ. उदय बोधनकर का सम्मान
  • मिला लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड

डिजिटल डेस्क, नागपुर। चिकित्सकीय सेवा में उत्कृष्ट कार्यों के लिए डॉ. उदय बोधनकर को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया। वैश्विक आयुर्वेद दिवस समारोह के अवसर पर डॉ. सुभाष वाघे स्वास्थ्य एवं मानवतावादी फाउंडेशन ने डॉ. उदय गोविंदराव बोधनकर को सबसे प्रतिष्ठित जीवन गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसे गर्व और सौभाग्य की बात कहा जा रहा है कि डॉ. उदय बोधनकर ने अपने शुरुआती पेशेवर करियर से लेकर 40 वर्षों से अधिक समय तक बच्चों और माताओं के कल्याण के लिए बहुत योगदान दिया है। डॉ. बोधनकर ने यह पुरस्कार अपने परिवार के सदस्यों को समर्पित किया, जो उनके करियर में बड़ी ताकत रहे हैं।

डॉ. बोधनकर ने अपने शैक्षणिक करियर में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और उन्होंने बाल रोग विशेषज्ञ और एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में कड़ी मेहनत की है। विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए उन्होंने न केवल बाल स्वास्थ्य देखभाल और मातृ देखभाल को बढ़ावा दिया है, बल्कि वंचित (बीपीएल) समुदाय के कल्याण के लिए भी कड़ी मेहनत की है।

वर्तमान में कॉमनवेल्थ एसोसिएशन फॉर हेल्थ एंड डिसेबिलिटी (यूके) के माध्यम से दुनिया भर के 54 से अधिक राष्ट्रमंडल देशों, विशेष रूप से विकासशील देशों से जुड़े डॉ. बोधनकर मानवतावादी मूल्यों पर भी कार्य कर रहे हैं।

डॉ. बोधनकर ने डब्ल्यूएचओ, यूनिसेफ, स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार की मदद से और यूआईसी शिकागो जैसे यूएसए विश्वविद्यालयों के सहयोग से नवजात शिशु और बाल स्वास्थ्य और विकलांगता से संबंधित विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कार्यशालाओं का आयोजन किया है। वो भी सिडनी विश्वविद्यालय ऑस्ट्रेलिया के साथ कार्य किया।

डॉ. बोधनकर को अक्टूबर 2009 में चीन में एशिया के उत्कृष्ट बाल रोग विशेषज्ञ पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान डॉ. सुभाष वाघे का आभार जताया। इस मौके पर डॉ भरत सूर्यवंशी, डॉ संतोष चौहान, डॉ. वैशाली गनोरकर, डॉ प्रदीप गुप्ता, डॉ नितिन वारघने खास तौर से मौजूद थे।





Created On :   9 Nov 2023 3:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story