नागपुर: 8.81 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी गई, युगांडा से दोहा होते हुए नागपुर पहुंचा था यात्री

8.81 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी गई, युगांडा से दोहा होते हुए नागपुर पहुंचा था यात्री
  • लोहे की दो डिस्क में छुपाया था माल
  • इसके पहले भी पकड़े गए तस्कर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कस्टम्स विभाग ने गुुरुवार तड़के 3 बजे नागपुर एयरपोर्ट पर एक यात्री को 2 किलो 937 ग्राम ड्रग्स के साथ पकड़ा, जिसकी कीमत 8 करोड़ 81 लाख रुपए बताई गई है। आरोपी युगांडा से दोहा होते हुए कतर एयरवेज की फ्लाइट से नागपुर पहुंचा था। कस्टम्स ने आरोपी का मोबाइल व पासपोर्ट जब्त कर लिया है।

लोहे की दो डिस्क में छुपाया था माल

एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम्स अधिकारियों को कतर एयरवेज की फ्लाइट से आए यात्री पर संदेह हुआ। वह बगैर डिक्लेरेशन दिए ग्रीन चैनल से जाने लगा। उसकी चाल-ढाल पर संदेह हुआ तो कस्टम्स ने उसे जांच के लिए रोका। बैग की जांच पड़ताल करने पर उसमें लोहे की दो प्लेट की डिस्क स्कैनर में दिखाई दी। कस्टम्स ने लोहे की डिस्क तोड़ने का निर्णय लिया। डिस्क तोड़ने पर उसमें सफेद व पीले रंग की मेथाक्वालोन ड्रग्स पाई गई। चेन्नई के 45 वर्षीय इस आरोपी को तुरंत हिरासत में लिया गया। जांच एजेंसियों की आंखों में धूल झोंकने के लिए आरोपी युगांडा से दोहा होते हुए नागपुर पहुंचा था। नारकोटिक्स एक्ट के तहत आरोपी को गिरफ्तार किया गया। उसकी ट्रैवल्स हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

इसके पहले भी पकड़े गए तस्कर

हाल के वर्षों में नागपुर एयरपोर्ट पर सोने व ड्रग्स की तस्करी बढ़ गई है। कस्टम्स विभाग इसके पूर्व भी नागपुर एयरपोर्ट पर सोना व ड्रग्स पकड़ चुका है। गत वर्ष डीआरआई ने 24 करोड़ की ड्रग्स नागपुर एयरपोर्ट पर पकड़ी थी। गत वर्ष कस्टम्स ने सोने की स्मगलिंग के 9 मामलों का पर्दाफाश कर 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इनसे 12 किलो सोना जब्त किया था, जिसकी कीमत 8 करोड़ बताई गई थी।

इन्होंने की कार्रवाई

कस्टम्स आयुक्त संजय कुमार व अतिरिक्त आयुक्त पीयूष भाटी के मार्गदर्शन आैर सहायक आयुक्त चरणजीत सिंह, अंजुम तडवी के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में अधीक्षक मनीष पंढरपुरकर, प्रकाश कापसे, अंजू खोबरागड़े, राजेश खापरे; इंस्पेक्टर आदित्य बैरवा, विशाल भोपटे, अभिजीत नरूका, प्रियंका मीना, कृष्णकांत धाकर, हवलदार शैलेन्द्र यादव शामिल थे।

Created On :   5 April 2024 7:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story