कार्रवाई: कंटेनर में भरकर ले जा रहा 49.56 लाख रुपए का 495 किलो 600 ग्राम गांजा जब्त

कंटेनर में भरकर ले जा रहा 49.56 लाख रुपए का 495 किलो 600 ग्राम गांजा जब्त
  • विशाखापट्टनम से कंटेनर में बिहार ले जा रहे थे खेप
  • चालक-परिचालक गिरफ्तार दोनों 15 तक रिमांड पर
  • पुलिस ने नाकाबंदी करके पकड़ा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। चंद्रपुर-नागपुर राष्ट्रीय महामार्ग पर बुटीबोरी थाना क्षेत्र में नाकाबंदी के दौरान स्थानीय अपराध शाखा पथक ने गांजे से लदे कंटेनर को पकड़ा। कार्रवाई में पुलिस ने करीब 495 किलो 600 ग्राम गांजा, कीमत 49,56000 रुपए, कंटेनर (एच.आर.-55-एस.-2346), 2 मोबाइल, ऐसे कुल 69,76000 रुपए का माल जब्त कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। स्थानीय अपराध शाखा की टीम बूटीबोरी थाना क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर रही थी। इस बीच टीम को विशाखापट्टनम से चंद्रपुर व नागपुर के रास्ते बिहार अवैध रूप से गांजे की खेप ले जाने की गुप्त सूचना मिली। जिसके आधार पर पथक ने महामार्ग पर नाकाबंदी कर कार्रवाई की।

सीट के नीचे बोरियों में छिपा रखा था माल : जांच के दौरान कंटेनर को रोककर आरोपी चालक शब्बीर जुम्मे खान (30), मनपुरकरमाला, जोगवा, अलवर (राजस्थान) व परिचालक मुनव्वर आजाद खान (28), शहापुरनगली, मेवात (हरियाणा) से पूछताछ करने पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। तलाशी लेने पर ड्राइवर की सीट के नीचे एक बॉक्स तैयार कर करीब 15 बोरियों में गांजा छिपाकर रखा था। पूछताछ में दोनों ने बताया कि, गाड़ी मालिक हाफिज जुम्मे खान, यमुना नगर (हरियाणा) के कहने पर गांजे की खेप सुनील नामक शख्स को पहुंचाने जा रहे थे। आरोपियों को बुटीबोरी थाने में धारा 20, 22 एनडीपीएस के तहत गिरफ्तार किया गया। आगे की जांच बुटीबोरी पुलिस कर रही है।

इन्होंने की कार्रवाई : कार्रवाई नागपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक हर्ष पोद्दार, अपर पुलिस अधीक्षक संदीप पखाले के मार्गदर्शन व स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक ओमप्रकाश कोकाटे के नेतृत्व में पुलिस उपनिरीक्षक आशीष मोरखड़े, बट्टूलाल पांडे, पुलिस हवलदार अरविंद भगत, गजेंद्र चौधरी, मिलिंद नांदुरकर, संजय बांते, मयूर ढेकले, सत्यशील काेठारे, अमृत किनगे, रोहन डाखोरे, राकेश तालेवार, आशुताेष लांजेवार, सुमित बांगडे, साइबर सेल के सतीश राठोड़, मृणाल राऊत आदि ने की।

हत्या के आरोपी दो दिन पुलिस की रिमांड पर : .हत्यारोपियों को शुक्रवार को कोराडी पुलिस ने अदालत में पेश िकया। अदालत ने उन्हें दो दिन की पुलिस की रिमांड पर भेज दिया है। इस प्रकरण में नौकर की मदद से भाई ने ही भाई को संपत्ति विवाद में मौत की नींद सुला दिया था। आरोपी चंदन देवचंद हिरनवार (38), घोड़ाडोंगरी, जिला बैतूल, मध्य प्रदेश और नौकर मनोहर कवडु दुधबरवे (47), सुरादेवी स्थित सत्यम ब्रिक्स कंपनी में काम करता था और वहीं पर रहता था।

Created On :   13 Jan 2024 11:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story