आरोप-प्रत्यारोप: मुझसे फडणवीस ने कहा था मैं आदित्य को मुख्यमंत्री पद के लायक बनाता हूं- उद्धव

मुझसे फडणवीस ने कहा था मैं आदित्य को मुख्यमंत्री पद के लायक बनाता हूं- उद्धव
  • विधानसभा चुनाव के ढाई साल बाद हम आदित्य को मुख्यमंत्री बनाएंगे
  • उद्धव ठाकरे की पोल खुल गई: फडणवीस

डिजिटल डेस्क, मुंबई. शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दावा करते हुए कहा है कि साल 2019 के विधानसभा चुनाव के तीन-चार महीने पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मेरे पास आए थे। तब मेरे बेटे आदित्य ठाकरे ने विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला ले लिया था। उस समय फडणवीस ने मुझसे कहा था कि उद्धवजी मैं आदित्य को अच्छे से तैयार करता हूं। फिर साल 2019 के विधानसभा चुनाव के ढाई साल बाद हम आदित्य को मुख्यमंत्री बनाएंगे। शनिवार को उद्धव ने दक्षिण मध्य-मुंबई सीट पर शिवसेना (उद्धव) के उम्मीदवार अनिल देसाई की प्रचार सभा को संबोधित किया। उद्धव ने कहा कि मैंने आदित्य को मुख्यमंत्री बनाने वाले बयान पर फडणवीस से कहा कि आप आदित्य को तैयार जरूर करिए, लेकिन उसके दिमाग में मुख्यमंत्री पद की हवा मत डालिए। मैंने फडणवीस से पूछा कि आप इतने वरिष्ठ नेता हैं। आप आदित्य के हाथ के नीचे काम करेंगे क्या? इस पर उन्होंने कहा कि मैं ढाई साल बाद दिल्ली में जाऊंगा। उद्धव ने कहा कि फडणवीस दिल्ली में जाकर केंद्रीय वित्त मंत्री बनना चाहते थे, क्योंकि उन्होंने मुझसे कहा था कि मुझे वित्त मंत्रालय के बारे में अच्छी समझ है। उद्धव ने कहा कि मैंने एक साक्षात्कार में फडणवीस के बयान के बारे में जानकारी दी, तो उन्होंने मेरी आलोचना करते हुए कहा कि मैं भ्रमित व्यक्ति हूं। पर जनता तय करेगी कि मैं भ्रमित व्यक्ति हूं या नहीं, लेकिन फडणवीस की हालत बहुत खराब हो गई है।

अमित शाह उस कमरे में नाक रगड़ने आए थे

उद्धव ने कहा कि फडणवीस का बयान है कि उद्धव पहले कह रहे थे कि उन्हें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मातोश्री के किसी कमरे में ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद देने का वादा किया था। अब कह रहे हैं कि मैंने (फडणवीस) आदित्य को मुख्यमंत्री बनाने का आश्वासन दिया था, लेकिन मैं फडणवीस से कहना चाहता हूं कि वह मातोश्री का साधारण कमरा नहीं था। उस कमरे में अमित शाह शिवसेना प्रमुख दिवंगत बालासाहब ठाकरे की तस्वीर के सामने नाक रगड़ने के लिए आए थे। वह कमरा हमारे लिए मंदिर है। उद्धव ने कहा कि तब उस कमरे में अमित शाह मेरे साथ जब बैठक कर रहे थे, तब उन्होंने ही फडणवीस को कमरे में आने से मना कर दिया था। उद्धव ने कहा कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव से 3 महीने पहले भी मेरे पास मातोश्री में भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में अमित शाह आए थे। तब मैंने उनसे साल 2019 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के लिए ढाई-ढाई साल का फॉर्मूला तय करने के लिए कहा था। इस पर मुझे शाह ने कहा था कि ठीक है।

उद्धव ठाकरे की पोल खुल गई: फडणवीस

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना (उद्धव) के पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे के आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने का आश्वासन दिए जाने वाले बयान पर हमला बोला है। फडणवीस ने कहा कि मेरे पुराने दोस्त उद्धव थोड़े भ्रमित हो गए हैं। उनकी पोल खुल गई है। दरअसल, उद्धव ने एक अखबार को दिए साक्षात्कार में कहा है कि मुझे फडणवीस ने कहा था कि वह मेरे बेटे आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाएंगे और वह खुद दिल्ली में चले जाएंगे। इस पर शनिवार को अमरावती की चुनावी सभा में फडणवीस ने कहा कि उद्धव कह रहे हैं कि मैंने उन्हें आश्वासन दिया था कि मैं आदित्य को मुख्यमंत्री बनाऊंगा और मैं दिल्ली में चले जाऊंगा, लेकिन उद्धव शायद पागलपन का शिकार हो गए हैं, लेकिन मैं नहीं हूं। फडणवीस ने कहा कि उद्धव पहले कह रहे थे कि उन्हें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शिवसेना को मुख्यमंत्री पद देने का वादा किया था। अब कह रहे हैं कि मैंने उनको आदित्य को मुख्यमंत्री बनाने का आश्वासन दिया था। लेकिन उद्धव पहले तय करें कि उन्हें शिवसेना को मुख्यमंत्री पद देने के बारे में किसने आश्वासन दिया था? फडणवीस ने कहा कि मैंने केवल उद्धव से इतना कहा था कि आप आदित्य को विधानसभा चुनाव लड़ाइए क्योंकि आगे चलकर आदित्य को ही पार्टी संभालना है।

Created On :   21 April 2024 1:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story