लोकायुक्त बिल पारित: हजारे ने कहा - जो काम ठाकरे सरकार नहीं कर पाई वो शिंदे सरकार ने कर दिया

हजारे ने कहा - जो काम ठाकरे सरकार नहीं कर पाई वो शिंदे सरकार ने कर दिया
  • अन्ना हजारे का बयान
  • शिंदे सरकार ने कर दिखाया

डिजिटल डेस्क, नागपुर. राज्य में चल रहे शीतकालीन सत्र में लोकायुक्त बिल विधान परिषद में पारित हो गया है। विधान परिषद में यह बिल पास होने के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे से फोन पर बात की थी। अब इसे लेकर अन्ना हजारे ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। हजारे ने कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि वह लोकायुक्त कानून बनाएंगे। ठाकरे सरकार तो कानून नहीं बना सकी लेकिन शिंदे सरकार ने यह काम करके दिखा दिया है। हजारे ने कहा कि अगर उन्हें समय मिला तो राज्य में घूमकर इस कानून को समझाने के लिए यात्रा करेंगे।

हजारे ने कहा कि लोकायुक्त कानून विधान परिषद में पारित हो गया है, ये राज्य सरकार का एक क्रांतिकारी निर्णय है। अब इस कानून का महत्व समझने के लिए राज्य के नागरिकों को जगाने की जरुरत है। अन्ना ने ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि ठाकरे सरकार ने कहा था कि वह लोकायुक्त कानून बनाएगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका। हजारे ने शिंदे सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने इस कानून को बनाने में समय लिया लेकिन आखिरकार कानून पारित हो गया। उन्होंने कहा कि अगर जरुरत पड़ी तो 88 वर्ष की उम्र में इस कानून को समझाने के लिए वह राज्य का दौरा करेंगे।

अन्ना हजारे के बयान पर शिवसेना (उद्धव) नेता भास्कर जाधव ने पलटवार करते हुए कहा कि लगता है अन्ना हजारे जाग गए हैं। साल 2014 से राज्य में सरकार आने के बाद से अन्ना सो रहे थे। जाधव ने कहा कि क्या अन्ना को उद्धव ठाकरे अब दिखाई दिए हैं? क्या राज्य में अब उद्धव की सरकार चल रही है? उन्हें सोच समझकर बयान देना चाहि

Created On :   17 Dec 2023 1:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story