कार्रवाई: ट्रैवल्स बस से हो रही तंबाकू, गुटखा तस्करी का पर्दाफाश , पुलिस ने दबोचा, मामला दर्ज

ट्रैवल्स बस से हो रही तंबाकू, गुटखा तस्करी का पर्दाफाश , पुलिस ने दबोचा, मामला दर्ज
Tobacco and Gutkha smuggling through travel bus busted, police caught, case registered

डिजिटल डेस्क, नागपुर । ट्रैवल्स बस से प्रतिबंधित तंबाकू व गुटखा की तस्करी किए जाने का पर्दाफाश नवीन कामठी पुलिस ने किया है। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों व उनके साथियों के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी अजय कुमार यादव (29) ग्राम कठेरी बेलवा पैकान, रीवा, पंकज सुनीलदत्त तिवारी (22) ग्राम साहपुर, थाना नई गडी और राजेश श्रीराम विश्वकर्मा (45) बेढब्बा रीवा सभी मध्यप्रदेश निवासी को गिरफ्तार किया है।

जबलपुर से नागपुर आ रही थी बस : पुलिस ने आरोपियों से 3.32 लाख रुपए का प्रतिबंधित तंबाकू-गुटखा व ट्रैवल्स बस सहित 21.62 लाख का माल जब्त किया है। नवीन कामठी पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि ट्रैवल्स बस क्रमांक एमपी 17 पी-1147 में राज्य में प्रतिबंधित सुगंधित तंबाकू व गुटखा की तस्करी हो रही है। इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को देकर पुलिस ने जबलपुर से नागपुर आ रही ट्रैवल्स बस को कलमना टी प्वाइंट रोड पर रोका। ट्रैवल्स बस से प्लास्टिक की बोरियों के अंदर विविध प्रकार के प्रतिबंधित सुगंधित तंबाकू-गुटखा जब्त किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों व नवीन कामठी थाने के पुलिस निरीक्षक प्रमोद पोरे के मार्गदर्शन में नवीनकामठी पुलिस के दस्ते ने कार्रवाई की।

साइबर अपराधी ने लगाया चूना : साइबर अपराधी ने एक और व्यक्ति को ठगा है। उसके खाते से लाखों रुपए किसी और खाते में आनलाइन ट्रांसफर किए गए हैं। बुधवार को साइबर अपराधी के खिलाफ बजाज नगर थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपी का सुराग मिलना बाकी है।

खुद को बताया बैंककर्मी : देवनगर निवासी सुनील श्यामराव गड 68 वर्ष के मोबाइल पर 15 जनवरी 2024 को किसी साइबर अपराधी ने यह बोलकर फोन किया कि वह संबंधित बैंक का कर्मचारी बोल रहा है। उसके खाते से ट्रांजेक्शन होने की झूठी जानकारी दी। खाता पड़ताल करने के लिए लिंक भेजी। उस लिंक पर क्लिक करते ही सुनील के विविध खातों से ऑनलाइन 3 लाख 98 हजार रुपए किसी और खाते में ट्रांसफर हो गए। उसके तत्काल बाद मामले की संबंधित बैंक व पुलिस थाने में शिकायत की गई। जांच-पड़ताल के दौरान घटित प्रकरण की पुष्टि होने से बुधवार को प्रकरण दर्ज किया गया है।

Created On :   25 Jan 2024 6:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story